फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWTC Final में भारत को किस बॉलर की कमी खली, आकाश चोपड़ा ने बताया नाम

WTC Final में भारत को किस बॉलर की कमी खली, आकाश चोपड़ा ने बताया नाम

भारत के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा मानते हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मैच में भारत को तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की कमी खल रही है।...

WTC Final में भारत को किस बॉलर की कमी खली, आकाश चोपड़ा ने बताया नाम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 23 Jun 2021 10:11 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा मानते हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मैच में भारत को तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की कमी खल रही है। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा, क्योंकि भारत के तेज गेंदबाज कीवी फास्ट बॉलरों के मुकाबले गेंद को कम स्विंग ही कर पाए। मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड की पकड़ मजबूत नजर आ रही थी, लेकिन पांचवें दिन मोहम्मद शमी की अगुवाई में भारत के तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और पहले सेशन में 135 रनों पर ही कीवी टीम के पांच विकेट उखाड़ दिए। इसके बाद दूसरे सेशन में भारत अपनी पकड़ को बरकरार नहीं रख पाया, जिससे कीवी टीम को पहली पारी में 32 रनों की बढ़त हासिल हो गई।

WTC Final: केन विलियमसन ने स्लो बैटिंग के दौरान किया बड़ा धमाका, पूर्व दिग्गज कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को पछाड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, 'भारत को इस मैच में निश्चित तौर पर भुवनेश्वर कुमार की कमी खल रही है। भुवनेश्वर के पास तीन तरह का टैलेंट है, जिसमें पहला की वे नई गेंद के साथ जादू कर सकते हैं। दूसरा वे लंबे स्पैल डालने में माहिर हैं और साथ ही लॉअर ऑर्डर में बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं।' आकाश ने कहा कि अगर इस पिच पर भुवी गेंद डालते तो कीवी बल्लेबाजों को निश्चित तौर पर उन्हें खेलने में मुश्किल होती।

IND vs NZ WTC Final: क्या रिजर्व डे पर टीम इंडिया न्यूजीलैंड को हराकर 2 साल पुराना हिसाब करेगी चुकता 

श्रीलंका दौरे के लिए बनाया गया टीम इंडिया का उप-कप्तान

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का उप-कप्तान बनाया गया है, जबकि अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए भारत का कप्तान चुना गया है। भारतीय क्रिकेट टीम इस दौरे पर 13 से 25 जुलाई के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे पर विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं दिखेंगे, क्योंकि वे उस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारियां कर रहे होंगे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें