DA Image
13 अगस्त, 2020|2:37|IST

अगली स्टोरी

आकाश चोपड़ा ने बताया, किन 10 युवा क्रिकेटरों पर रहेगी दुनिया की नजर, 3 भारतीय शामिल

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने दुनिया के 10 युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट का भविष्य बताया है। इसकी शुरुआत करते हुए आकाश चोपड़ा ने तीन भारतीय खिलाड़ियों का जिक्र किया है।

aakash chopra trolls twitter users photo-instagram

कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट गतिविधियों पर फिलहाल ब्रेक लगा हुआ है, लेकिन 8 जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। हालांकि, अभी भी कई बड़े टूर्नामेंट कोरोना वायरस की वजह से अधर में लटके हुए हैं। आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है। वहीं, इसी साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। ऐसे में क्रिकेटर, कमेंटेटर सभी सोशल मीडिया के जरिये फैन्स के साथ जुड़े रहने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही वर्तमान और भविष्य के खिलाड़ियों पर भी अपनी राय दे रहे हैं।

इसी कड़ी में अपने यूट्यूब चैनल पर क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने दुनिया के 10 युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट का भविष्य बताया है। इसकी शुरुआत करते हुए आकाश चोपड़ा ने तीन भारतीय खिलाड़ियों का जिक्र किया है, जो भारतीय टीम के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल टीम इंडिया में आ चुके हैं। तीसरे खिलाड़ी हैं- यशस्वी जायसवाल। यशस्वी अंडर वर्ल्ड कप के इस साल के हीरो रहे हैं। उन्होंने छह मैचों में 400 रन बनाए थे।

बॉलिंग कोच भरत अरुण ने बताया कैसे बुमराह ने किया था टेस्ट डेब्यू, हेड कोच रवि शास्त्री चाहते थे कि मैं उनको लूं टेस्ट टीम में

42 वर्षीय आकाश चोपड़ा ने तीन पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी इस सूची में रखा है। इनमें से दो गेंदबाज हैं- शाहीन अफरीदी और नसीम शाह। इन दोनों ने अपने छोटे से करियर में क्रिकेट को बहुत प्रभावित किया है। 

आकाश ने शाहीन की तारीफ करते हुए कहा, ''यह पेसर अपनी हाइट का अच्छा इस्तेमाल करते हैं। गेंद का बढ़िया उछाल बल्लेबाजों को परेशान करता है। उन्होंने एशिया कप में डेब्यू किया था। तब से वह लगातार बेहतर हो रहे हैं। वह गेंद को बढ़िया ढंग से बाउंस और स्विंग कराते हैं। जिस तरह उनका करियर आगे बढ़ रहा है, उससे लगता है कि भविष्य उनका है।''

KKR का कप्तान बनने के बाद गौतम गंभीर ने शाहरुख खान से किया था यह वादा, पूरा भी किया 

आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तानी बल्लेबाज और वनडे क्रिकेटर हैदर अली की तारीफ करते हुए कहा, ''हैदर अली कायदे आजम ट्रॉफी से इंटरनेशनल क्रिकेट में पहुंचे हैं। मुझे उन पर बहुत विश्वास है। वह पाकिस्तान के अगले बाबर आजम होंगे। हैदर अली को चारों तरफ से प्रशंसा मिल ही है। उन्हें अगला बाबर आजम कहा जा रहा है। पता नहीं वह बाबर बन पाएंगे या नहीं, लेकिन वह बेहद अच्छे बल्लेबाज हैं।'' 

अन्य खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के जोश फिलिप, इंग्लैंड के टॉम बेंटन, अफगानिस्तान के नूर अहमद और दक्षिण अफ्रीका के गेराल्ड कोएट्जी हैं। 

शुभमन गिल (भारत), शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान), टॉम बैंटन (इंग्लैंड), नूर अहमद (अफगानिस्तान), जोश फिलिप (ऑस्ट्रेलिया), यशस्वी जायसवाल (भारत), गेराल्ड कोएट्जी (दक्षिण अफ्रीका), नसीम शाह (पाकिस्तान), पृथ्वी शॉ (भारत), हैदर अली (पाकिस्तान)।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aakash Chopra Names 10 Youngsters To Watch Out For In The Future