फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का सुझाव- हार्दिक पांड्या को ऋषभ पंत के आगे भेजो, तेजी से 70-80 रन बनाकर देगा

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का सुझाव- हार्दिक पांड्या को ऋषभ पंत के आगे भेजो, तेजी से 70-80 रन बनाकर देगा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले T20I में हार्दिक पांड्या 12 गेंदों पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरे गेम में आकाश चोपड़ा चाहते हैं कि हार्दिक तेज गति से रन बनाने की क्षमता के कारण बैटिंग ऑर्डर में ऊपर आए।

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का सुझाव- हार्दिक पांड्या को ऋषभ पंत के आगे भेजो, तेजी से 70-80 रन बनाकर देगा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 12 Jun 2022 02:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और अब क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा चाहते हैं कि भारतीय स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी क्रम में थोड़ा ऊपर बल्लेबाजी करने उतरे। उनका मानना है कि हार्दिक को उनके सामान्य पांचवें स्थान के बजाय शीर्ष क्रम में बेहतर इस्तेमाल किया जा सकता है। 44 वर्षीय ने यहां तक कहा कि हार्दिक को ऋषभ पंत से पहले बल्लेबाजी करवानी चाहिए क्योंकि वह तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार्दिक पांड्या पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे और इस दौरान उन्होंने 12 गेंदों में 31 रन बनाए और 3 छक्के और दो चौको की मदद से भारत के स्कोर को 200 के पार पहुंचाने में मदद की। 

पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती मैच में मिली हार के बाद पूर्व बल्लेबाज चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर एक वीडियो में कहा कि भारत को दूसरे गेम में कुछ बदलाव करने चाहिए। दूसरा मैचच कटक के बाराबती स्टेडियम में होगा। जहां पर उन्होंने पांड्या के बल्लेबाजी क्रम को लेकर भी बात की। 

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि 10वें से 12वें ओवर के बाद जब भी कोई विकेट गिरता है तो आपको हार्दिक पांड्या को थोड़ा ऊपर भेजना चाहिए। अगर आप उसे खेलने के लिए 30 गेंदें देते हैं, तो वह आपको 70 या 80 रन देगा। वह ऐसा कुछ करेगा। आप हार्दिक पांड्या को ऋषभ पंत से आगे भेज सकते हैं।"

विराट कोहली और बाबर आजम में से किसी एक को नहीं चुन सके शाहीन अफरीदी, दिया ये जवाब

उन्होंने आगे कहा, "क्या गेंदबाजी में कोई बदलाव होना चाहिए? युजवेंद्र चहल को पहले गेंदबाजी करने के लिए कहें और उसे चार ओवर का पूरा कोटा दें। यह एक काम है जो आपको करना चाहिए। हर्षल पटेल के बारे में एक दिलचस्प बात यह है कि वह डेथ पर बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हैं, लेकिन आरसीबी के लिए वह प्रति ओवर नौ रन देता है। जबकि भारत के लिए 11 रन प्रति ओवर। इसलिए, जब भारत की बात आती है तो वह थोड़ा सवालों के घेरे में रहता है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें