DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  आकाश चोपड़ा ने बताया, ओपनर के तौर पर इंग्लैंड में इतने शतक जड़ सकते हैं रोहित शर्मा
क्रिकेट

आकाश चोपड़ा ने बताया, ओपनर के तौर पर इंग्लैंड में इतने शतक जड़ सकते हैं रोहित शर्मा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Mon, 14 Jun 2021 12:21 PM
आकाश चोपड़ा ने बताया, ओपनर के तौर पर इंग्लैंड में इतने शतक जड़ सकते हैं रोहित शर्मा

भारत के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा मानते हैं कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा इंग्लैंड में सफल होंगे। भारत को इंग्लैंड दौरे पर कुल छह टेस्ट खेलने हैं, जिसमें वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप(डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला भी शामिल है। आकाश के मुताबिक, मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर रोहित के बल्ले से 2-3 शतक निकल सकते हैं। भारत इस दौरे पर चार स्पेशलिस्ट सलामी बल्लेबाजों के साथ आया है, जिसमें रोहित के अलावा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल और केएल राहुल का नाम शामिल है।

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने बताया, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऐसी होनी चाहिए विकेट

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश ने कहा कि, 'मुझे लगता है कि रोहित इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उनके पास क्वालिटी है और भारतीय टीम उन पर पूरा भरोसा जताएगी। उन्होंने इंग्लैंड में हुए 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में पांच शतक जड़े थे। अगर कोई बल्लेबाज एक वनडे टूर्नामेंट में पांच शतक जड़ता है और उसे अब छह टेस्ट मैच खेलने हों तो हम ऐसी उम्मीद कर सकते हैं कि वे 12 पारियों में 2-3 शतक तो जड़ ही सकते हैं।'

रविंद्र जडेजा ने दी न्यूजीलैंड टीम को टेंशन, प्रैक्टिस मैच में खेली जोरदार पारी, देखें- VIDEO

रोहित ने एक ही वर्ल्ड कप में 5 शतक जड़कर रचा था इतिहास
2019 वर्ल्ड कप के दौरान लिमिटेड ओवर में भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा ने पांच शतक जड़कर इतिहास रच दिया था। यह एक वर्ल्ड कप में किसी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उनके बल्ले से इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक 648 रन निकले थे। उनके 648 रन वनडे सीरीज या टूर्नामेंट में किसी भी खिलाड़ी द्वारा बनाए गए 5वें और वर्ल्ड कप के सिंगल एडीशन में तीसरे सबसे अधिक रन हैं। भारत बेशक न्यूजीलैंड टीम से सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गया था, लेकिन रोहित ने अपनी बैटिंग से सबका दिल जीत लिया था।

संबंधित खबरें