फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआकाश चोपड़ा का दावा- साढ़े 18 करोड़ रुपये में खरीदे खिलाड़ी को रिलीज कर सकती है पंजाब किंग्स

आकाश चोपड़ा का दावा- साढ़े 18 करोड़ रुपये में खरीदे खिलाड़ी को रिलीज कर सकती है पंजाब किंग्स

आकाश चोपड़ा ने दावा किया है कि आईपीएल 2024 से पहले पंजाब किंग्स साढ़े 18 करोड़ के खिलाड़ी को रिलीज कर सकती है, क्योंकि उसने आईपीएल के 2023 के सीजन में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। 

आकाश चोपड़ा का दावा- साढ़े 18 करोड़ रुपये में खरीदे खिलाड़ी को रिलीज कर सकती है पंजाब किंग्स
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Jun 2023 11:03 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने बताया है कि आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स किस बड़े खिलाड़ी को रिलीज कर सकती है। आकाश चोपड़ा का मानना है कि पंजाब की फ्रेंचाइजी सैम करन को रिलीज करने पर विचार करेगी, क्योंकि उनको भारी भरकम रकम में खरीदा गया था और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। टीम भी प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर सकी। 

पंजाब किंग्स ने सैम करन को आईपीएल 2023 की नीलामी में 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी का बल्ले और गेंद दोनों से खराब प्रदर्शन रहा। आईपीएल 2014 के फाइनलिस्ट लगातार नौवें साल प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रहे। इसी को लेकर उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि पर्स बड़ा करने के लिए पंजाब किंग्स सैम करन को रिलीज कर सकती है। 

आकाश चोपड़ा ने कहा, "अगर आप सैम करन को देखें तो उन्हें काफी पैसों में खरीदा गया, जो सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उनका प्रदर्शन कैसा रहा? मैं कहूंगा कि यह 50-50 था। इनवेस्टमेंट पर रिटर्न पॉजिटिव नहीं है। वे उसे अगले साल के ऑक्शन से पहले रिलीज भी कर सकते हैं।" पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज को लगता है कि सीम बॉलिंग ऑलराउंडर को खरीदने से पहले पंजाब किंग्स ने अच्छी तैयारी नहीं की थी। 

उन्होंने कहा, "आपको यह समझने की कोशिश करनी चाहिए कि ऐसा क्यों हो रहा है। कई बार कोई खिलाड़ी आता है और आप उसे खरीदने के लिए उसके पीछे दौड़ते हैं, बेशक आप उस टैलेंटेड खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ना चाहते हैं, लेकिन आपने शायद पूरी तरह से अंदाजा नहीं लगाया है कि वह आपकी टीम में कहां फिट बैठता है। सैम करन एक अच्छा उदाहरण हैं।" 

पूर्व विकेटकीपर ने खत्म की ईशान किशन vs केएस भरत डिबेट, बताया किसे मिलना चाहिए मौका

करन को इस सीजन 14 मैचों में 10 विकेट मिले और उनका इकॉनमी रेट 10.22 का था। सैम करन को पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। आईपीएल के इतिहास के वे सबसे महंगे खिलाड़ी थे। पंजाब की टीम अगर उन्हें रिलीज करती है तो उनके पास मोटा पर्स तैयार रहेगा, जिससे वे अनकैप्ड इंडियन या फिर किसी अच्छे विदेशी खिलाड़ियों को खरीद सकती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें