फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआकाश चोपड़ा ने बताया कैसा है ऑस्ट्रेलिया का बॉलिंग अटैक, पूर्व क्रिकेटरों ने किए ये प्रिडिक्शन

आकाश चोपड़ा ने बताया कैसा है ऑस्ट्रेलिया का बॉलिंग अटैक, पूर्व क्रिकेटरों ने किए ये प्रिडिक्शन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया का बॉलिंग अटैक कैसा है? जबकि पूर्व क्रिकेटरों ने सीरीज को लेकर प्रिडिक्शन किया है कि भारत कैसे जीतेगा।

आकाश चोपड़ा ने बताया कैसा है ऑस्ट्रेलिया का बॉलिंग अटैक, पूर्व क्रिकेटरों ने किए ये प्रिडिक्शन
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Feb 2023 09:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट ओपनर आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी अटैक को लेकर विश्लेषण किया है। उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ियों से 9 फरवरी से होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भी प्रिडिक्शन लिया है। आरपी सिंह और प्रज्ञान ओझा ने विराट कोहली को सीरीज के टॉप परफॉर्मर के रूप में देखा है। वहीं, आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी को कमजोर बताया है। 

उन्होंने जियोसिनेमा के शो आकाशवाणी पर कहा, "ऑस्ट्रेलिया की तुलना में हमारे लिए नियमित रूप से 20 विकेट लेने की संभावना बहुत अधिक है; इसमें कोई शक नहीं है। अगर आप ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी लाइनअप देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि गेंदबाजी में दम नहीं है। मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं और हमने यह भी सुना कि कैमरोन ग्रीन भी उपलब्ध नहीं है। इसलिए स्कॉट बोलैंड को पैट कमिंस के साथ देखा जा सकता है, जबकि बोलैंड ने अब तक अवे सीरीज नहीं खेली है।" 

आकाश चोपड़ा ने आगे स्पिन अटैक को लेकर कहा, "जब ऑस्ट्रेलिया की टीम की स्पिन की बात आती है तो केवल नाथन लियोन ही हैं और उनके अलावा कोई दूसरा स्पिन गेंदबाज नहीं है, जो हमें डरा सके। स्वेप्सन हैं, जो विशेष रूप से धीमी लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं। एश्टन एगर भी हैं, जिन्हें टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा सफलता नहीं मिली। मैं बहुत खुश हूं कि आप एडम जैम्पा को नहीं लाए, क्योंकि वह हमें परेशान कर सकते थे और उनके अलावा आपके पास ऐसा गेंदबाज नहीं है जो 20 विकेट ले सके।"

चोपड़ा ने आगे विशेषज्ञों से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर भविष्यवाणी करने के लिए पूछा और ये भी पूछा कि कौन सा खिलाड़ी देखने लायक होगा? इसके जवाब में प्रज्ञान ओझा ने कहा, "विराट कोहली। यह विराट कोहली का साल है। इसमें कोई शक नहीं कि जडेजा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे। यह व्हाइट वॉश होगी। भारत हर मैच जीतेगा।”

मयंक अग्रवाल ने रणजी ट्रॉफी में लगाया रनों का अंबार, बन जाएंगे सीजन के टॉप स्कोर!

वहीं, आरपी सिंह ने कहा, "विराट कोहली टॉप स्कोरर होंगे। आर अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेंगे और भारत 3-1 से सीरीज जीत जाएगा।" वहीं, अभिनव मुकुंद ने कहा, "स्टीव स्मिथ। उनका भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। मुझे लगता है कि उन्हें ही ढेर सारे रन बनाने चाहिए। अन्यथा, मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया के लिए कुछ भी सही हो, क्योंकि बहुत सारे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। अश्विन अधिकांश विकेट लेंगे। अश्विन अच्छी तरह तैयार होकर पहुंचे हैं। मेरा मानना है कि जडेजा अच्छी टक्कर देंगे, लेकिन अश्विन अधिकांश विकेट लेंगे। मुझे लगता है कि यह 3-0 होगा, और मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया एक भी टेस्ट जीत पाएगा; यदि वे भाग्यशाली रहे, तो अंत में वे केवल एक टेस्ट जीत सकते हैं।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें