DA Image
2 मार्च, 2021|1:37|IST

अगली स्टोरी

AUSvIND: 5 विकेट लेकर लौटने पर टीम इंडिया ने ऐसे दी मोहम्मद सिराज को सलामी- Video जीत लेगा आपका दिल

mohammed siraj

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है और पांचवें दिन का खेल मंगलवार को खेला जाना है। मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पांच विकेट झटके। अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे सिराज का यह पहला 5 विकेट हॉल है। ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 294 रनों पर सिमट गई और इसका काफी क्रेडिट सिराज को जाता है, जिन्होंने 57 रन देकर पांच विकेट लिए। सिराज जब पांच विकेट लेकर लौट रहे थे, तब टीम इंडिया ने उन्हें स्टैंडिंग अवेशन दिया, जिसका वीडियो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

2021 एशिया कप से हाथ खींच सकता है भारत, जानिए क्या है वजह

इस मैच में जसप्रीत बुमराह पेट में खिंचाव के कारण नहीं खेल रहे हैं, उन्होंने सिराज को गले लगाया। भारत ने मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए चार रन बना लिए हैं। टीम इंडिया को जीत के लिए अभी भी 324 रनों की जरूरत है। सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है और जो भी टीम यह मैच जीतेगी वह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लेगी। अगर यह मैच ड्रॉ होता है, तो टीम इंडिया का बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा बरकरार रहेगा। ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन में खेले जा रहे इस मैच की पहली पारी में 369 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया ने 336 रन बनाए।

रोहित ने की शैडो बैटिंग की प्रैक्टिस, कुछ ऐसा था स्मिथ का लुक- VIDEO

33 रनों की बढ़त के साथ ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 294 रन बनाए। जिससे टीम इंडिया को जीत के लिए 328 रनों का टारगेट मिला। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना विकेट गंवाए चार रन बना लिए हैं। भारत इस मैच को जीतने की पूरी कोशिश करेगा और अगर ऐसा नहीं भी हो पाता है, तो कम से कम ड्रॉ तो जरूर कराना चाहेगा, वहीं ऑस्ट्रेलिया ब्रिसबेन के मैदान पर अपना शानदार रिकॉर्ड कायम रखने के लिए उतरेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:A standing ovation as Mohammed Siraj picks up his maiden 5-wicket haul against Australia at Brisbane the gabba aus vs ind test series india vs australia