DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL 2020: 7 फ्रेंचाइजी मिलकर करीब 1 करोड़ खर्च कर बुलाएंगी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के 22 खिलाड़ियों को
क्रिकेट

IPL 2020: 7 फ्रेंचाइजी मिलकर करीब 1 करोड़ खर्च कर बुलाएंगी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के 22 खिलाड़ियों को

एजेंसी,दुबईPublished By: Mridula Bhardwaj
Tue, 08 Sep 2020 03:49 PM
IPL 2020: 7 फ्रेंचाइजी मिलकर करीब 1 करोड़ खर्च कर बुलाएंगी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के 22 खिलाड़ियों को

इंग्लैंड में सीमित ओवरों की द्विपक्षीय सीरीज खेल रहे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल के लिए पहुंचने पर क्वारंटाइन से छूट मिल सकती है। आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन यूएई के तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबु धाबी में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की 7 फ्रेंचाइजीज ने मिलकर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के 22 खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड प्लेन का इंतजाम किया है।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, इन फ्रेंचाइजीज ने मिलकर 22 खिलाड़ियों को मैनचेस्टर से दुबई लाने के लिए 1,00,000  पाउंड (96,491,266.96 रुपये) खर्च किए हैं। इंग्लैंड में फिलहाल दोनों देशों के बीच सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का अंत 16 सितंबर को मैनचेस्टर में होगा। फिर यहीं से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को आईपीएल 2020 के लिए दुबई लाया जाएगा। 

IPL 2020: चार ऐसे खिलाड़ी जो रैना की जगह बन सकते हैं CSK के उप-कप्तान

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी अपनी सीरीज समाप्त होने के बाद आईपीएल के लिए 17 सितम्बर को यूएई पहुंचेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के अध्यक्ष संजीव चूड़ीवाला सहित कुछ फ्रैंचाइजी अधिकारियों ने तर्क दिया था कि दोनों टीमों के खिलाड़ी जैव सुरक्षा वातावरण में खेल रहे हैं और उन्हें चार्टर्ड विमान से सीधे यूएई पहुंचाया जाएगा, इसलिए क्वारंटाइन नियमों में छूट दी जा सकती है। 

नियम के मुताबकि, आईपीएल के लिए कार्यक्रम इन प्रोटोकॉल और अन्य स्वास्थ्य उपायों को ध्यान में रख कर बनाया गया है, इसलिए इंग्लैंड से यूएई आने वाले सभी खिलाड़ियों को छह दिन के लिए क्वारंटाइन में रहना होगा। आईपीएल की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार इन आने वाले खिलाड़ियों का पहले, तीसरे और छठे दिन कोविड-19 टेस्ट होगा और तीनों टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही ये खिलाड़ी टीम से जुड़ पाएंगे।  

IPL 2020: बीवी-बेटी के साथ बीच पर मस्ती करते दिखे रोहित, जानिए क्यों हुए ट्रोल

तीनों टेस्ट नेगेटिव आने के बाद ये खिलाड़ी 24 सितम्बर से खेल पाएंगे और तब तक सभी टीमें कम से कम एक मैच खेल चुकी होंगी जबकि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के दो-दो मैच हो जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम इस मामले में सबसे ज्यादा प्रभावित होगी, क्योंकि इस टीम में जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और एंड्रयू टाई जैसे खिलाड़ी हैं। 

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं और हैदराबाद टीम में जॉनी बेयरस्टो भी हैं। बैंगलोर टीम में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच सहित चार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज में खेल रहे हैं। कोलकाता टीम में महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस, पंजाब टीम में ग्लेन मैक्सवेल और चेन्नई टीम में जोश हेजलवुड शामिल हैं। मुंबई टीम में इस सीरीज का कोई खिलाड़ी नहीं है।

संबंधित खबरें