41-year-old Former English Cricketer Paul Collingwood becomes oldest to score T20 century - अविश्वसनीयः टी-20 क्रिकेट में हुआ ये अजूबा, इस इंग्लिश क्रिकेटर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 1 DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अविश्वसनीयः टी-20 क्रिकेट में हुआ ये अजूबा, इस इंग्लिश क्रिकेटर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

टी-20 का अनोखा रिकॉर्ड
टी-20 का अनोखा रिकॉर्ड

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है और ऐसे कई रिकॉर्ड्स हैं, जो इस कहावत को बिल्कुल सही साबित करते हैं। ऐसा ही एक रिकॉर्ड इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कोलिंगवुड ने बनाया है। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके कोलिंगवुड ने टी-20 क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड बना डाला है, जिसे देखकर हर क्रिकेट फैन हैरान है।

41 वर्ष और 65 दिन की उम्र में कोलिंगवुड ने वो कारनामा कर दिखाया है, जो टी-20 क्रिकेट में आज तक कोई नहीं कर सका है। कोलिंगवुड ने नैटवेस्ट टी-20 ब्लास्ट में डरहम की ओर से खेलते हुए सेंचुरी लगाई। टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा उम्र में सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड अब कोलिंगवुड के नाम दर्ज हो गया है।

शर्मनाक: अश्लील मैसेज भेजते हैं इमरान खान, पाकिस्तानी महिला लीडर ने लगाए आरोप

SHOCKING! BCCI मीटिंग के लिए पीली टैक्सी में बैठकर होटल पहुंचे गांगुली, हर कोई रह गया दंग

आगे की स्लाइड में जानें कोलिंगवुड ने कितने रन बनाए...

कोलिंगवुड की खास सेंचुरी
कोलिंगवुड की खास सेंचुरी

कोलिंगवुड ने 60 गेंद पर नॉटआउट 108 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और चार छक्के निकले। टी-20 क्रिकेट में ये कोलिंगवुड की पहली सेंचुरी थी। वो अपने करियर में 132 टी-20 मैच खेल चुके हैं। हालांकि इस जीत के बावजूद डरहम को जीत नसीब नहीं हुई। कोलिंगवुड की सेंचुरी के दम पर डरहम ने वर्केस्टरशर के सामने जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य रखा, और उन्हें आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 21 वर्षीय बल्लेबाज जो क्लार्क की नॉटआउट 124 रनों की पारी से वर्केस्टरशर ने 18.1 ओवर में ही 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

आगे की स्लाइड में जानें कोलिंगवुड से पहले ये रिकॉर्ड किसके नाम था इसके अलावा देखें कोलिंगवुड की सेंचुरी वाले मैच का स्कोरकार्ड भी...

देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड
देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

कॉलिंगवुड ने इंग्लैंड के ही खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले इंग्लैंड के ही पूर्व क्रिकेटर ग्रीम हिक ने वूस्टरशर के खिलाफ 110 रनों की पारी खेली थी। हालांकि दोनों की उम्र में कोई ज्यादा फर्क नहीं है। सेंचुरी बनाते समय कॉलिंगवुड की उम्र 41 साल 65 दिन थी जबकि हिक ने 41 साल 37 दिनों में ये कारनामा किया था। इन दोनों के अलावा दुनिया में किसी अन्य बल्लेबाज ने 40 की उम्र पार करने के बाद टी-20 क्रिकेट में सेंचुरी नहीं लगाई है।

Scorecard 1
Scorecard 1
Scorecard 1
Scorecard 1
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:41-year-old Former English Cricketer Paul Collingwood becomes oldest to score T20 century