फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट वो 4 अनकैप्ड खिलाड़ी, जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में जगह मिल सकती है

वो 4 अनकैप्ड खिलाड़ी, जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में जगह मिल सकती है

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन कर रहे चार अनकैप्ड खिलाड़ियों को भारत की टीम में जगह मिल सकती है। इन चार खिलाड़ियों ने अपने दमदार प्रदर्शन करते हुए सभी को हैरान किया है।

 वो 4 अनकैप्ड खिलाड़ी, जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में जगह मिल सकती है
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 15 May 2022 10:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया को अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20I सीरीज खेलनी है। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2022 के बाद भारतीय टीम पहली बार इंटरनेशनल सीरीज खेलने उतरेगी। इस सीरीज में कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की बात कही जा रही है। ऐसे में आईपीएल के मौजूदा सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रहे कुछ अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। आज हम उन्हीं चार खिलाड़ियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जो टीम इंडिया के लिए टिकट कटाने की दहलीज पर खड़े हैं। 

1. राहुल तेवतिया

गुजरात टाइटन्स के मध्यक्रम के बल्लेबाज राहुल तेवतिया ने इस साल शानदार प्रदर्शन किया है। वे गुजरात के लिए मैच फिनिश भी कर रहे हैं। तेवतिया का इस सीजन के आखिरी चार ओवरों में 183.53 का स्ट्राइकरेट रहा है, जिसमें उन्होंने अब तक आठ छक्के लगाए हैं। उन्होंने 11 पारियों में 6 बार 150 से अधिक के स्ट्राइकरेट से रन बनाए हैं। ऐसे में उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका मिल सकता है, क्योंकि उन्हें पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था, लेकिन अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं।  

2. उमरान मलिक

इस साल के आईपीएल में सबसे तेज गेंदबाज निश्चित रूप से उमरान मलिक हैं, जिन्होंने सबसे तेज गेंद 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी थी। इससे क्रिकेट फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट बहुत खुश हैं। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने उन्हें काउंटी क्रिकेट में अपनी स्किल विकसित करने की सलाह दी है, जबकि केविन पीटरसन का मानना है कि तेज गेंदबाज भारत की टेस्ट टीम में होना चाहिए। इससे सबसे इतर आंकड़ों को देखा जाए तो उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौका मिल सकता है, जो पर्पल कैप की रेस में बने हुए हैं।  

3. अर्शदीप सिंह 

पंजाब किंग्स ने इस युवा खिलाड़ी आईपीएल 2022 के लिए रिटेन किया था। उन्होंने पिछले सीजन में 12 मैचों में 18 विकेट चटकाए थे और इस सीजन में वे 7 ही विकेट निकाल पाए हैं, लेकिन डेथ ओवर्स में वे अपनी सटीक यॉर्कर्स के लिए फेमस हैं। बाएं हाथ के पेसर की इकोनमी लास्ट के चार ओवरों में 7.14 की है, जो बहुत अच्छी मानी जाती है। जसप्रीत बुमराह को अगर आराम दिया जाता है तो उन्हें मौका मिल सकता है।  

4. तिलक वर्मा

इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़े रन स्कोरर तिलक वर्मा हैं, जिन्होंने पांच बार की चैंपियन टीम के लिए करीब 350 रन बना दिए हैं। ये युवा खिलाड़ी टीम के लिए एकमात्र पॉजिटिव चीज रहा है। तिलक वर्मा ने हर बार उस समय बल्लेबाजी की, जब टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज आउट हो जा रहे थे। ऐसे में 43 से ज्यादा की औसत से 346 रन बना चुके इस 19 वर्षीय खिलाड़ी को मौका मिलने के पूरे चांस हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा है कि वे टीम इंडिया के लिए जल्द खेलते नजर आएंगे।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper