DA Image
23 मई, 2020|5:18|IST

अगली स्टोरी

ब्रैड हॉग के मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट XI में चार भारतीय क्रिकेटरों को मिली जगह, विराट-बुमराह दोनों ही बाहर

virat kohli and jasprit bumrah

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को मौजूदा समय में बेस्ट टेस्ट बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है, वहीं जसप्रीत बुमराह भी बेस्ट टेस्ट गेंदबाजों में गिने जाने लगे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने मौजूदा क्रिकेटरों का वर्ल्ड टेस्ट XI चुना है। इन 11 में से चार भारतीय क्रिकेटर हैं, लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें ना विराट कोहली का नाम है और ना ही जसप्रीत बुमराह का। इतना ही नहीं टेस्ट में भारत की ओर से बेस्ट बल्लेबाजों में गिने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा भी ब्रैड हॉग की इस खास लिस्ट का हिस्सा नहीं हैं।

ICC के नियमों पर बोले डुप्लेसिस, खिलाड़ियों का आदी होना बेहद मुश्किल

ब्रैड हॉग ने सलामी जोड़ी के रूप में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल को चुना है। इस टीम को लेकर हॉग ने कहा, 'हर कोई पूछेगा कि मैंने विराट कोहली को टीम में क्यों नहीं चुना? लेकिन अगर आप उनकी पिछली 15 टेस्ट पारियों पर नजर डालेंगे तो महज चार बार ऐसा हुआ है कि वो 31 रन से ऊपर का स्कोर बना पाए हैं। इसलिए विराट इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। मुझे पसंद है मयंक अग्रवाल जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं और वो कंसिस्टेंट भी हैं। रोहित भाग्यशाली हैं कि उन्हें इस टीम में जगह मिली, उनका एवरेज 90 से ऊपर है, लेकिन उन्होंने ज्यादातर टेस्ट भारत में खेले हैं।'

2015 WC INDvPAK: 'खाना खा रहा था, जब धोनी आए बोले- तैयार हो जाओ'

हॉग ने इसके बाद मार्नस लाबूशेन और स्टीव स्मिथ को क्रम से नंबर-3 और नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए चुना है। पांचवें नंबर पर उन्होंने पाकिस्तान के बाबर आजम को जगह दी है। नंबर-6 पर अजिंक्य रहाणे हैं, जबकि नंबर-7 पर विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक हैं। नंबर-8 पर तेज गेंदबाज पैट कमिंस और नंबर-9 पर मोहम्मद शमी हैं। 10वें खिलाड़ी नील वैगनर हैं जबकि स्पिनर के तौर पर हॉग की टीम में नाथन लायन को जगह मिली है।

ब्रैड हॉग की मौजूदा वर्ल्ड XI: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, मार्नस लाबूशेन, स्टीव स्मिथ, बाबर आजम, अजिंक्य रहाणे, क्विंटन डिकॉक (कप्तान), पैट कमिंस, मोहम्मद शमी, नील वैगनर, नाथन लायन।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:4 Indians including rohit sharma mayank agarwal ajinkya rahane and mohammed shami but no Virat Kohli in Brad Hogg s current World Test XI