3rd T20I Sri Lanka beat Pakistan by 13 runs - SLvsPAK: ओशादा ने डेब्यू मैच में किया कमाल, दुनिया की नंबर 1 टीम का क्लीन स्वीप DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SLvsPAK: ओशादा ने डेब्यू मैच में किया कमाल, दुनिया की नंबर 1 टीम का क्लीन स्वीप

                t-20                                                                     3-0                                         icc image

अपना पदार्पण मैच खेल रहे ओशादा फनार्ंडो (नाबाद 78) के बेहतरीन अर्धशतक के बाद मैन ऑफ  द मैच और मैन ऑफ द सीरीज बने वानिंदु हसरंगा के तीन विकेटों की मदद से श्रीलंका ने यहां गद्याफी स्टेडियम में बुधवार को खेले गए तीसरे टी-20 मैच में दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्तान को 13 रनों से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली। 

वनडे सीरीज 0-2 से हारने के बाद श्रीलंका ने पहला टी-20 मैच 64 रन से और दूसरा 35 रन से जीता था। श्रीलंका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाया और फिर पाकिस्तान को निधार्िरत 2० ओवरों में छह विकेट पर 134 रन पर रोक दिया।   

श्रीलंका से मिले 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान का खाता भी नहीं खुला था कि फखर जमां (0) पहली गेंद पर ही बोल्ड हो गए। इसके बाद हैरिस सोहैल (52) और बाबर आजम (27) ने दूसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की। 

मेजबान टीम ने इसके बाद 76 के स्कोर पर आजम के रूप में दूसरा और 94 के स्कोर पर सोहैल के रूप में अपना तीसरा विकेट गंवाया। सोहैल ने 50 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। उनके करियर की यह सर्वश्रेष्ठ पारी है।   

पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए अंतिम 3० गेंदों पर 54 रन बनाने थे, लेकिन टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 134 रन ही बना सकी। कप्तान सरफराज अहमद ने 17, इफ्तिखार अहमद ने नाबाद 17 और वहाब रियाज ने नाबाद 17 रन बनाए। 

श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने सर्वाधिक तीन, लाहिरू कुमारा ने दो और कसुन रजिता ने एक विकेट लिया। हसरंगा को मैन ऑफ  द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। इससे पहले, श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए अपना पदार्पण मैच खेल रहे फनार्ंडो ने 48 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 78 रन की नाबाद पारी खेली। 

ओशादा के अलावा एंजेलो परेरा ने 13, कप्तान दासुन शनाका और सदीरा समाराविक्रमा ने 12-12 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने 37 रन देकर तीन विकेट और इमाद वसीम तथा वहाब रियाज ने एक-एक विकेट लिया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:3rd T20I Sri Lanka beat Pakistan by 13 runs