फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकरो या मरो की स्थिति में टीम इंडिया, तीसरे T20I मैच में हो सकते हैं ये 3 बड़े बदलाव

करो या मरो की स्थिति में टीम इंडिया, तीसरे T20I मैच में हो सकते हैं ये 3 बड़े बदलाव

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया इस समय करो या मरो की स्थिति में पहुंच गई है, क्योंकि एक मैच बारिश में धुल गया था और दूसरा मैच भारत हार गया था। ऐसे में तीसरा मैच अहम है। 

करो या मरो की स्थिति में टीम इंडिया, तीसरे T20I मैच में हो सकते हैं ये 3 बड़े बदलाव
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 14 Dec 2023 08:05 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम मेजबान साउत अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में कुछ बड़े बदलावों के साथ उतर सकती है। सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया था और दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को जीत मिली थी। ऐसे में टीम इंडिया अब सीरीज को बराबर करने के इरादे से उतरेगी। यही वजह है कि तीन बदलाव इस मैच में देखे जा सकते हैं। ओपनिंग स्लॉट से लेकर मध्य क्रम तक बदलाव देखे जा सकते हैं। ये मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो की स्थिति वाला है, क्योंकि हारने पर टीम सीरीज गंवा देगी और अगर बारिश में मैच धुला तो भी भारत ये सीरीज 1-0 से हार जाएगा। 

पहले मैच में फ्लॉप रहे और लगातार 6 मैचों में पावरप्ले के भीतर ही आउट होने वाले यशस्वी जायसवाल को बाहर बैठना पड़ सकता है। उनकी जगह रुतुराज गायकवाड़ खेल सकते हैं, जो शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे। नंबर तीन पर भी बदलाव देखे जाने की संभावना है, क्योंकि पिछली सीरीज के उपकप्तान श्रेयस अय्यर वापसी करेंगे। ऐसे में तिलक वर्मा को बाहर बैठना होगा। श्रेयस अय्यर को दूसरे मैच में रेस्ट दिया गया था। 

मोहम्मद शमी का खुलासा, वर्ल्ड कप फाइनल हारने के बाद ड्रेसिंग रूम में कोई किसी से बात नहीं कर रहा था, तभी...

चौथे नंबर पर कप्तान सूर्यकुमार यादव ही होंगे, जिन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक जड़ा था। हालांकि, नंबर पांच पर जितेश शर्मा की जगह ईशान किशन की वापसी बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज हो सकती है। इस स्थिति में रिंकू सिंह नंबर 6 पर एक फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। 7वें नंबर पर रविंद्र जडेजा होंगे, जो कि इस सीरीज के लिए टीम के उपकप्तान हैं। टीम में एक और स्पिनर कुलदीप यादव होंगे, जबकि तीन तेज गेंदबाजों में मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज होंगे। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ईशान किश (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें