DA Image
6 अगस्त, 2020|12:48|IST

अगली स्टोरी

रविंद्र जडेजा को याद आया 2019 WC सेमीफाइनल, बोले- पूरी कोशिश की थी, लेकिन कुछ कमी रह गई

ravindra jadeja  bcci

10 जुलाई 2019 की तारीख शायद ही कोई भारतीय क्रिकेट फैन भूल सकता है। 2019 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल 9 जुलाई को मैनचेस्टर में शुरू हुआ था, जिसका रिजल्ट 10 जुलाई को आया था। बारिश के चलते मैच रिजर्व डे के दिन पूरा हुआ था। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। रविंद्र जडेजा ने उस मैच में 59 गेंद पर 77 रनों की पारी खेली थी, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके थे। जडेजा ने इस दिन की फोटो शेयर करते हुए, इस दिन को अपनी जिंदगी के सबसे दुखद दिनों में से एक बताया है।

'टीम से बाहर करने में सिर्फ चैपल नहीं, बल्कि सभी लोग थे शामिल'

इंस्टाग्राम पर इस मैच की फोटो शेयर करते हुए जडेजा ने लिखा, 'हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की, लेकिन कभी-कभी कमी रह जाती है। सबसे दुखद दिनों में से एक।' इस तरह से महेंद्र सिंह धोनी को भी इंटरनैशनल मैच खेले हुए एक साल हो गए हैं। इस मैच में धोनी 72 गेंद पर 50 रन बनाकर रनआउट हुए थे। इस मैच के बाद से चर्चा शुरू हो गई कि धोनी इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, हालांकि धोनी ने खुद इसको लेकर कोई बयान नहीं दिया है।

वुड ने बताया कैसे पीठ के पसीने से इंग्लिश गेंदबाज चमका रहे हैं गेंद

न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन बनाए थे, ऐसा लगा था कि टीम इंडिया इस मैच को आसानी से जीत लेगी। बारिश के चलते टीम इंडिया को रिजर्व डे पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। लोकेश राहुल, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली तीनों एक-एक रन बनाकर आउट हो गए थे। हालत ये थी कि टीम इंडिया ने 5 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे। 24 रनों तक भारत के चार विकेट गिर चुके थे। ऋषभ पंत (32), हार्दिक पांड्या (32), धोनी और जडेजा ने मिलकर भारत को मैच में वापसी दिलाने की पूरी कोशिश की, लेकिन धोनी के रनआउट होते ही टीम इंडिया की जीत की उम्मीदें भी खत्म हो गई थीं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:2019 World Cup Semi final Ravindra Jadeja recalled One of the saddest days