DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2019 WC: विराट कोहली ने बताया टीम इंडिया में क्या है धौनी का रोल

इंटरव्यू में विराट कोहली ने कहा कि स्टंप के पीछे महेंद्र सिंह धौनी की मौजूदगी से वो खुद को खुशकिस्मत समझते हैं। धौनी टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं।

ms dhoni  virat kohli and rohit sharma

2019 world cup indian team player list: आईसीसी विश्व कप में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। 30 मई को आईसीसी विश्व कप का आगाज होगा। विश्व कप से पहले विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में महेंद्र सिंह धौनी को लेकर अहम बातें कही हैं। विराट ने बताया है कि कैसे धौनी की मौजूदगी से टीम इंडिया को फायदा मिलता है।

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में विराट ने कहा कि स्टंप के पीछे धौनी की मौजूदगी से वो खुद को खुशकिस्मत समझते हैं। धौनी टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट (आईसीसी वर्ल्ड टी20 2007, आईसीसी वर्ल्ड कप 2011 और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2013) जीते हैं। पिछले साल धौनी की खराब फॉर्म पर कई सवाल उठे थे, आलोचकों ने तो यहां तक कहा था कि उन्हें 2019 विश्व कप के लिए टीम में नहीं चुना जाना चाहिए। हालांकि इस साल धौनी ने फॉर्म में वापसी की और सारे आलोचकों की बोलती बंद कर दी।

धौनी ने पिछले 9 वनडे मैचों में 327 रन बनाए हैं, जिसमें चार हाफसेंचुरी भी शामिल हैं। कोहली ने इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि कैसे मैदान पर फील्ड प्लेसमेंट और रणनीति में धौनी का योगदान अहम होता है। विराट ने कहा, 'धौनी ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें खेल अंदर और बाहर से पूरी तरह पता होता है। वो खेल को पहली गेंद से लेकर 300वीं गेंद तक समझते हैं। मैं यह नहीं कहूंगा कि टीम में उनका होना लग्जरी है, लेकिन हां यह जरूर कहूंगा कि स्टंप के पीछे उनके जैसे दिमाग वाले इंसान के होने से मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं। मैच स्ट्रैटजी को लेकर मैं माही भाई (धौनी) और रोहित शर्मा के साथ टीम मैनेजमेंट से चर्चा करता हूं।'

DC vs MI: कुणाल ने किया खुलासा- ऐसे खराब दौर से हार्दिक ने की वापसी

IPL 2019 DCvMI: जीत के बाद जानिए कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कुछ कहा

विराट ने इस इंटरव्यू में कहा, 'यह फील्ड प्लेसमेंट और गेंदबाजी में बदलाव की बात होती है। हम उनसे कहते हैं कि आपको एंगल्स पता हैं और आप पिच की गति को पहचानते हैं। इसीलिए हम दोनों को एक-दूसरे पर विश्वास है और हम एक दूसरे का सम्मान करते हैं। ये देखकर अच्छा लगता है कि इतने लोग उनके पीछे हैं, आप खुद देखिए उन्होंने देश के लिए क्या कुछ किया है। उनकी जो जगह है वो उसके लायक हैं।'

विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीमः विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, धौनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसरप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2019 world cup indian team player list here is what virat kohli has to say about ms dhoni presence in team