फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोच मिसबाह उल हक ने बताया 2019 में टेस्ट क्रिकेट में कैसा रहा पाकिस्तान का हाल

कोच मिसबाह उल हक ने बताया 2019 में टेस्ट क्रिकेट में कैसा रहा पाकिस्तान का हाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिसबाह उल हक को लगता है कि 2019 उनकी टीम के लिए टेस्ट प्रारूप में मुश्किलों से भरा रहा। इस दौरान टीम दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के सामने संघर्ष करती दिखी। कोच ने...

कोच मिसबाह उल हक ने बताया 2019 में टेस्ट क्रिकेट में कैसा रहा पाकिस्तान का हाल
एजेंसी,लाहौरWed, 01 Jan 2020 10:10 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिसबाह उल हक को लगता है कि 2019 उनकी टीम के लिए टेस्ट प्रारूप में मुश्किलों से भरा रहा। इस दौरान टीम दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के सामने संघर्ष करती दिखी। कोच ने कहा कि उनका जोर टीम के प्रदर्शन में सुधार लाने पर है। इस साल पाकिस्तान रन रेट के माध्यम से इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गई थी। उन्होंने बेशक अपने घर में श्रीलंका को 2-0 से हराया हो, लेकिन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के हाथों उसे हार मिली थी। 

इस साल हालांकि पाकिस्तान में एक दशक बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई। रावलपिंडी में खेला गया पहला मैच ड्ऱॉ रहा था जबकि कराची में खेले गए दूसरे मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 263 रन से मात दी। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मिसबाह के हवाले से लिखा, “पाकिस्तान ने श्रीलंका को मात दे साल 2019 का अंत अच्छा किया, लेकिन कुल मिलाकर यह हमारे लिए टेस्ट में मुश्किल साल रहा।”

हार्दिक पांड्या ने इस मॉडल का हाथ थामे शेयर की PIC, बॉलीवुड में इन आइटम नंबर पर मचा चुकी है धमाल

विराट कोहली ने शेयर की अनुष्का शर्मा की CUTE PIC, लिखा ये बेहद रोमांटिक मैसेज

कोच ने कहा, “सीमित ओवरों में हमने हमारे मुख्य खिलाड़ी फखर जमान, हसन अली और शादाब खान अपनी फॉर्म खो बैठे। इन्हीं के दम पर हमने 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी। अहम समय पर इनक फॉर्म खोने के कारण हम विश्व कप और टी-20 में पिछड़ गए। टी-20 में हालांकि हम किसी तरह नंबर-1 बने रहने में सफल रहे, लेकिन अगर कुल मिलाकर देखा जाए तो टी-20 क्रिकेट में हमारा जीत प्रतिशत गिरा है।”

उन्होंने कहा, “हमें तीनों प्रारूप में कई जगह सुधार करना है। टीम के पास काफी काबिलियत है और नए खिलाड़ी भी अंतरार्ष्ट्रीय क्रिकेट में अपना रास्ता बना रहे हैं। निश्चित तौर पर टीम का भविष्य अच्छा है।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें