DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019: चहल ने बताया कैसे महेंद्र सिंह धौनी उनका और कुलदीप का काम आसान कर देते हैं

चहल ने बताया कि धौनी उनको और कुलदीप यादव को विकेट के बारे में पहले से बता देते हैं, इससे दोनों का काम काफी आसान हो जाता है।

yuzvendra chahal and ms dhoni

2019 ICC World Cup: टीम इंडिया (India National Cricket Team) के स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) की जमकर तारीफ की है। चहल ने बताया कि धौनी उनको और कुलदीप यादव को विकेट के बारे में पहले से बता देते हैं, इससे दोनों का काम काफी आसान हो जाता है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ 2016 में डेब्यू करने वाले चहल ने साथ ही कहा कि उनकी और चाइनमैन कुलदीप यादव की जोड़ी इसलिए सफल है, क्योंकि दोनों के बीच तालमेल अच्छा है। चहल भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा हैं और 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू हो रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की सफलता कई हद तक स्पिनरों पर निर्भर करेगी क्योंकि टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में गर्मी के कारण विकेट सूखे मिलेंगे और स्पिनरों के मददगार होंगे।

चहल ने हालिया दौर में अच्छी सफलता हासिल की है लेकिन वो इसका श्रेय महेंद्र सिंह धौनी को देना नहीं भूलते। चहल ने कहा, 'माही भाई (धौनी) ने हमारी काफी मदद की है। वो हमें बताते हैं कि विकेट किस तरह से खेलेगी। इससे हमें पता चल जाता है कि क्या करना है, हमारा समय इस बात को पता करने में नहीं जाता। मेरे और कुलदीप के लिए यह एक बड़ा प्लस प्वॉइंट है।' धौनी कई बार स्टम्प माइक में यह बताते हुए कैद हुए हैं कि चहल और कुलदीप को कहां गेंद फेंकनी चाहिए। धौनी के अलावा चहल टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी सफलता की वजह बताते हैं।

मालदीव में छुट्टियां मना रहे रोहित शर्मा ने विश्व कप के लिए बताया अपना प्लान

इस बार चैंपियन बनने वाली टीम पर बरसेंगे इतने करोड़, जानें प्राइज मनी में किसे क्या मिलेगा

'विराट और रोहित भी करते हैं हमारी मदद'

उन्होंने कहा, 'धौनी के अलावा, विराट और रोहित भी हमारी मदद करते हैं। मेरे हिसाब से हमारी टीम में हर कोई अपना कप्तान है और एक दूसरे की मदद करता है। इसलिए मेरे और कुलदीप के लिए यह अच्छा है कि हम इस तरह के ड्रेसिंग रूम में आए जहां इतने अनुभवी खिलाड़ी हैं।' चहल और कुलदीप ने भारत को दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया में मिली सफलता में अहम रोल निभाया था। इन दोनों ने अभी तक 45 वनडे मैचों में 159 विकेट लिए हैं। भारत ने इंग्लैंड में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी और चहल इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर रहे थे।

'बल्लेबाजी पर भी कर रहा हूं काम'

28 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी में कोई बदलाव नहीं किया है, 'मैं वही करता आ रहा हूं जो मैं सालों से करता आ रहा था। मैंने अपनी गेंदबाजी में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। वैरिएशन एक जैसे होते हैं, लेकिन अब मैं उन्हें इस्तेमाल करने में और परिपक्व हो गया हूं।' चहल साथ ही खेल के अन्य विभाग में भी काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'मैं अपनी फील्डिंग और बल्लेबाजी पर काम कर रहा हूं। मुझे हमेशा से लगता है कि आपको अपने खेल में कुछ न कुछ शामिल करना चाहिए और मैं इसी तरह की कोशिश कर रहा हूं।'
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2019 ICC World Cup Yuzvendra Chahal interview on world cup and golden words for ms dhoni