2019 ICC World Cup Kagiso Rabada set to be fit for WC against India Steyn Nigidi still doubtful - रबा़डा के वर्ल्ड कप तक फिट होने की उम्मीद, स्टेन और एनगिडी की चोट से बढ़ी चिंता DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रबा़डा के वर्ल्ड कप तक फिट होने की उम्मीद, स्टेन और एनगिडी की चोट से बढ़ी चिंता

भारत को अपना पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। दक्षिण अफ्रीका का पहला मुकाबला 30 मई को इंग्लैंड के खिलाफ है।

kagiso rabada and lungi ngidi

ICC World Cup 2019 South Africa National Cricket Team, India National Cricket team: आईसीसी विश्व कप का आगाज 30 मई को हो रहा है। भारत को अपना पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। दक्षिण अफ्रीका का पहला मुकाबला 30 मई को इंग्लैंड के खिलाफ है। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के तीन तेज गेंदबाज चोट से जूझ रहे हैं, उम्मीद की जा रही है कि रबाडा विश्व कप तक फिट हो जाएंगे, जबकि डेल स्टेन और लुंगी एनगिडी की चोट टीम मैनेजमेंट के लिए सिरदर्द बनी हुई है।

रबाडा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए चोट लगी थी। उन्हें अगले दो-तीन सप्ताह के लिए और आराम करने को कहा गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मेडिकल टीम ने कहा कि वो रबाडा की पीठ की चोट की हिस्ट्री को देखते हुए ज्यादा सर्तक रहना चाहते हैं। उन्हें उम्मीद है कि रबाडा टूर्नामेंट में बड़ा रोल निभाएंगे।

IPL में धौनी की कप्तानी को लेकर हेडन ने दिया ये बड़ा बयान

ICC WC के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम को लेकर ऐसा बोले कप्तान इयोन मॉर्गन

टीम के डॉक्टर मोहम्मद मौसाजी के मुताबिक, 'रबाडा के चोट से उबरने का समय दो से तीन सप्ताह का है। हमें उम्मीद है कि वो विश्व कप टीम का हिस्सा बनने के लिए जल्दी वापसी करेंगे।' रबाडा को आईपीएल में पीठ में दर्द की शिकायत हुई थी। इसके बाद सीएसए ने उन्हें वापस बुला लिया था।

रबाडा के अलावा दक्षिण अफ्रीका डेल स्टेन (कंधे की चोट), लुंगी एनगिडी (साइड स्ट्रेन) भी चोटों से जूझ रहे हैं। टीम के डॉक्टर ने कहा, 'विश्व कप के नियमों के हिसाब से 15 सदस्यीय टीम पर अंतिम फैसला 23 मई तक लिया जा सकता है। इस दौरान चोटिल खिलाड़ियों को दूसरे खिलाड़ियों से बदला जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका के ही एनिरक नोर्ट्जे हाथ में चोट के कारण विश्व कप से पहले ही बाहर हो गए हैं। हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस को उनकी जगह पर टीम में जगह मिली है।

विश्व कप के लिए मौजूदा 15 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीकी टीमः फैफ डु प्लेसी (कप्तान), डेविड मिलर, एडेन मार्करम, हाशिम अमला, रैसी वन डर डुसेन, जेपी डुमिनी, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटॉरियस, क्रिस मोरिस, क्विंटन डिकॉक, कगीसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, इमरान ताहिर, डेल स्टेन, तबरेज शम्सी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2019 ICC World Cup Kagiso Rabada set to be fit for WC against India Steyn Nigidi still doubtful