फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट2018 indian premier league: तीन बार चेन्नई से हार चुका हैदराबाद, क्या फाइनल में करेगा चमत्कार

2018 indian premier league: तीन बार चेन्नई से हार चुका हैदराबाद, क्या फाइनल में करेगा चमत्कार

59 मैच, 10 वेन्यू, हजारों मील की यात्रा और 149 क्रिकेटरों ने मिलकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के फाइनल मैच का मंच तैयार किया है। आईपीएल का 60वां मैच यानी कि फाइनल मैच चेन्नई...

2018 indian premier league: तीन बार चेन्नई से हार चुका हैदराबाद, क्या फाइनल में करेगा चमत्कार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईSun, 27 May 2018 05:54 PM
ऐप पर पढ़ें

59 मैच, 10 वेन्यू, हजारों मील की यात्रा और 149 क्रिकेटरों ने मिलकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के फाइनल मैच का मंच तैयार किया है। आईपीएल का 60वां मैच यानी कि फाइनल मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाना है। आठ टीमों के बीच जबर्दस्त टक्कर देखने को मिली और अब इन दो टीमों में से कोई एक आईपीएल ट्रॉफी की हकदार होगी।

IPL की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें...

आज रात तक फैसला हो जाएगा कि 2018 का आईपीएल चैंपियन कौन होगा? ये दोनों टीमें फाइनल में पहुंचने की सबसे बड़ी हकदार भी रही हैं। सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी, तो वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स ने सबसे पहले आईपीएल फाइनल का टिकट कटाया। 50 दिनों के ताबड़तोड़ क्रिकेट के बाद देखते हैं महेंद्र सिंह धौनी या केन विलियमसन में से कौन आज सबसे पहले आईपीएल ट्रॉफी उठाएगा।

IPL2018: अप्रैल में फुस्स थे जडेजा, मई में मचाई तबाही, चौंकाने वाले हैं आंकड़े

IPL FINAL: क्या धौनी करेंगे विनिंग कॉम्बिनेशन से खिलवाड़, भज्जी हो सकते हैं OUT

9 बार में से सातवीं बार चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल फाइनल में जगह बनाई है, जबकि दो बार खिताब भी जीता है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद  इससे पहले एक बार ही फाइनल में पहुंचा था और तब खिताब जीत कर वापस लौटा था।

ऐसी होगी पिच, मौसम का मिजाज रहेगा कुछ ऐसा

वानखेड़े पर ही इन दो टीमों के बीच पहला क्वॉलिफायर मैच खेला गया था। इस पिच से एक बार फिर स्पिनरों को मदद मिलती नजर आ सकती है। ऐसे में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए रविंद्र जडेजा और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए राशिद खान तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। इसके अलावा मुंबई में बादल छाए रह सकते हैं और शाम में हल्की बारिश की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। हालांकि इसका मैच पर कुछ खास असर पड़ता नहीं दिखेगा।

IPL FINAL CSKvSRH: धौनी vs विलियमसन, जानें कौन है बेहतर कप्तान

VIDEO: फाइनल से पहले जानिए किस बात को लेकर इमोशनल हुए धौनी

हेड टू हेड

- प्लेऑफ में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 18 में से 11 मैच जीते और सात गंवाए हैं, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने सात मैच खेले हैं, जिसमें चार जीते और तीन गंवाए हैं।

- इन दोनों टीमों के बीच अभी तक 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें से सात मैच सीएसके ने जीते जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने दो ही मैच जीते हैं।

- इस सीजन में दोनों टीमों के बीच तीन मैच हुए हैं, सभी मैच चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीते। दो लीग मैच के बाद दोनों टीमें पहले क्वॉलिफायर में आमने-सामने थीं।

संभावित प्लेइंग इलेवनः

चेन्नई सुपरकिंग्सः फैफ डु प्लेसी, शेन वाटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धौनी, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह या कर्ण शर्मा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी।

सनराइजर्स हैदराबादः शिखर धवन, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, शाकिब अल हसन, कार्लोस ब्रैथवेट, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

 

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 का खिताब कौन सी टीम अपने नाम करेगी?

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें