फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAsia Cup 2018 india vs pakistan: जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन से लेकर मौसम और पिच का मिजाज

Asia Cup 2018 india vs pakistan: जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन से लेकर मौसम और पिच का मिजाज

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर फोर का मैच शुरू होने में कुछ ही समय बचा है। सुपर फोर का ये मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। जो भी टीम ये मैच जीतेगी उसका फाइनल में...

Asia Cup 2018 india vs pakistan: जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन से लेकर मौसम और पिच का मिजाज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,दुबईSun, 23 Sep 2018 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर फोर का मैच शुरू होने में कुछ ही समय बचा है। सुपर फोर का ये मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। जो भी टीम ये मैच जीतेगी उसका फाइनल में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में इस एशिया कप में भारत ने अभी तक अपने सारे मैच जीते हैं। सुपर फोर के पहले मैच में भारत ने बांग्लादेश को हराया था। वहीं पाकिस्तान ने अपने पहले सुपर फोर के मैच में अफगानिस्तान को मात दी थी।

लाइव हिन्दुस्तान पर एशिया कप की फुल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

हेड टू हेड

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में कुल 11 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 6 भारत ने जीते हैं, जबकि पांच पाकिस्तान ने। एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा था। वहीं ओवरऑल बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच 130 मैच खेले हए हैं, जिसमें से भारत ने 53 और पाकिस्तान ने 73 मैच जीते हैं। चार मैचों का नतीजा नहीं निकला है। एशिया की पिचों पर भारत और पाकिस्तान के बीच 98 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 37 और पाकिस्तान 58 मैच जीते हैं, तीन मैचों का नतीजा नहीं निकला।

चलिए एक नजर डालते हैं इस मैच में दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग इलेवन परः

भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धौनी, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

Asia Cup 2018 IND vs PAK: जानें कब और कहां देख सकते हैं मैच का LIVE टेलिकास्ट और स्ट्रीमिंग

Asia Cup IND vs PAK: अकरम ने शोएब मलिक की तुलना की धौनी से, भड़के फैन्स ने दिए ऐसे कमेंट्स

पाकिस्तानः फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, हैरिस सोहैल, आसिफ अली, शादाब खान, हसन अली, उस्मान खान, मोहम्मद आमिर। 

पिच एंड वेदर कंडीशन

दुबई में काफी गर्मी पड़ रही है। अभी तक टूर्नामेंट में काफी स्लो विकेट देखने को मिला है और इस मैच में भी यही उम्मीद की जा रही है। अभी तक एशिया कप में रनों की बरसात देखने को नहीं मिली है और इस बार भी ऐसा ही हो सकता है। हालांकि तेज गर्मी दोनों टीमों की मुश्किल बढ़ा सकती है। स्टेडियम खचाखच भरा रहने की उम्मीद है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला ले सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें