अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2018 Asia Cup: इस वजह से टीम इंडिया में हार्दिक की जगह कुणाल पांड्या को मिल सकता है 'मौका'

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तुरंत बाद दुबई में एशिया कप में हिस्सा लेना है। एशिया कप के लिए टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Hardik Pandya and Krunal Pandya (Photo taken from instagram)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। आखिरी टेस्ट मैच 11 से 15 सितंबर तक खेला जाना है और इसके तुरंत बाद टीम इंडिया को दुबई के लिए रवाना होना होगा, जहां टीम को एशिया कप में हिस्सा लेना है। भारत को पहला मैच 18 सितंबर को क्वॉलिफायर टीम से खेलना होगा और फिर 19 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच होगा। इस दौरान वनडे टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इनमें से एक बदलाव पांड्या ब्रदर्स के रूप में भी हो सकता है।

ऐसा माना जा रहा है कि एशिया कप के लिए हार्दिक पांड्या को आराम दिया जाए और उनकी जगह उनके भाई कुणाल पांड्या को टीम में जगह मिले। कुणाल बढ़िया ऑलराउंडर हैं और आईपीएल के बाद इंडिया-ए की तरफ से खेलते हुए अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं। हार्दिक टेस्ट, वनडे और टी20 टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं और इसी के चलते उनको लगातार क्रिकेट खेलना पड़ रहा है।

IND vs ENG: भारत के इस ऑलराउंडर का चौथे टेस्ट में खेलना मुश्किल, जानिए क्या है पूरा मामला

राखी पर इमोशनल हुए विराट कोहली, बाकी क्रिकेटरों ने ऐसे किया सेलिब्रेट

निदाहास ट्रॉफी में हार्दिक को आराम दिया गया था, इसके बाद से वो लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। एशिया कप के बाद भारत को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के मुश्किल दौरे पर जाना है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट हार्दिक की फिटनेस के साथ रिस्क नहीं लेना चाहेगा और उनको एशिया कप में आराम दे सकता है।

इसके अलावा कुणाल स्पिन गेंदबाज होने के साथ-साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाज हैं। दुबई की पिचें काफी कुछ भारत की पिचों की तरह ही होती हैं, ऐसे में कुणाल की गेंदबाजी से भारत को एक्स्ट्रा मदद मिल सकती है। हालांकि अभी ये कहना जल्दबाजी होगा कि कुणाल एशिया कप में हार्दिक को रिप्लेस कर सकते हैं, लेकिन अगर ऐसा हो गया तो इसमें चौंकने वाली कोई बात नहीं होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2018 asia cup here is why krunal pandya might replace brother hardik pandya