DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम में शामिल हुई 15 साल की क्रिकेटर सेफाली, मिताली की जगह मिली टीम में जगह

वो पहली बार टीम में आई हैं। हरियाणा की रहने वाली 15 साल की शेफाली को मिताली राज के स्थान पर टीम में जगह मिली है। मिताली ने हाल ही में टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है।

shafali verma

अखिल भारतीय सीनियर महिला चयन समिति ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। टी-20 के लिए शेफाली वर्मा को भारतीय टीम में चुना गया है।

वो पहली बार टीम में आई हैं। हरियाणा की रहने वाली 15 साल की शेफाली को मिताली राज के स्थान पर टीम में जगह मिली है। मिताली ने हाल ही में टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है। शेफाली दाएं हाथ की बल्लेबाज हैं साथ ही दाएं हाथ से ऑफ स्पिन भी करती हैं। वो महिलाओं की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वेलोसिटी की तरफ से खेल चुकी हैं। तीन मैचों में उन्होंने 34, 2 और 11 रन बनाए थे। भारतीय महिलाओं को दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत में ही पांच मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी हैं।

ये पूर्व सलामी बल्लेबाज बहुत निराश है केएल राहुल से, जानिए क्या है वजह

पूर्व इंग्लिश तेज गेंदबाज ने कहा- स्मिथ को आउट करने का दम बस बुमराह में

वहीं टी-20 में हरमनप्रीत कौर की टीम में वापसी हुई है और वो कप्तान बनी हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पिछली टी-20 सीरीज में चोट के कारण बाहर हो गई थीं। उनकी जगह स्मृति मंधाना कप्तान थीं। इस सीरीज में मंधाना को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। टी-20 में भारतीय फुलमाली को बाहर जाना पड़ा है। टी-20 में कोमल जांजड़ और राधा यादव को भी बाहर कर दिया गया है। पूजा वास्त्रकार और मानषी जोशी को टी-20 में जगह मिली है।

वनडे टीम की कमान हालांकि मिताली के पास ही है। यहां भी कुछ बदलाव हुए हैं। विकेटकीपर रवि कल्पना, मोना मेश्राम, हरलीन देयोल को बाहर जाना पड़ा है। वनडे में हरमनप्रीत और हेमलता की वापसी हुई है। पांच मैचों की टी-20 सीरीज सूरत में 24 से चार अक्टूबर के बीच खेली जाएगी जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज 9 से 14 अक्टूबर के बीच वडोदरा में खेली जाएगी।

वनडे टीम: मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), जेम्मिाह रोड्रिगेज, पूनम राउत, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, मानषी जोशी, एकता बिष्ट, पूनम यादव, हेमलता, राजेश्वारी गायकवाड़।

टी-20 टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), जेमिहा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, पूजा वास्त्रकार, वेदा कृष्णामूर्ति, हरलीन देयोल, अनुजा पाटिल, शेफाली वमार्, मानषी जोशी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:15-year-old Shafali Verma earns maiden India call-up for South Africa series