DA Image
30 मार्च, 2021|1:39|IST

अगली स्टोरी

IPL 2021 के ऑक्शन में 1097 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली, लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल

ipl retention live photo-twitter

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के लिए 18 फरवरी को आईपीएल का ऑक्शन होना है। इस साल होने वाले ऑक्शन में कुल 1097 खिलाड़ी शामिल होंगे। इस बात की जानकारी आईपीएल ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। बीसीसीआई ने हाल में ही साफ किया था कि इस बार के आईपीएल को भारत में करवाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। कोरोना वायरल के चलते आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में खेला गया था। 

 

आईपीएल के इस ऑक्शन में आरोन फिंच, मिचेल स्टार्क, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस मोरिस जैसे कई बड़े नाम इस बार शामिल होंगे। स्टीव स्मिथ पर सबकी निगाहें रहने वाले है। स्मिथ को ऑक्शन से पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रिलीज कर करते हुए संजू सैमसन को अपनी टीम का नया कप्तान नियुक्त किया था। आरोन फिंच को भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने इस साल टीम से रिलीज कर दिया था। वहीं, आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए खराब प्रदर्शन करने वाले ग्लेन मैक्सवेल भी इस साल ऑक्शन में नजर आने वाले हैं। मैक्सवेल ने आईपीएल के बाद भारत के खिलाफ वनडे और टी20 दोनों में ही काफी रन बनाए थे। 

पंत ने बुमराह की पहली ही गेंद पर टपकाया कैच, कुछ ऐसे हुए ट्रोल

इस साल जनवरी में सभी टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंपी थी। आरसीबी की टीम ने सबसे ज्यादा 10 प्लेयरों को रिलीज किया था, जबकि पंजाब ने 9 खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी की थी। पिछले सीजन पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार महज 6 खिलाड़ियों को रिलीज करते हुए अपने अनुभवी प्लेयरों पर एक बार फिर विश्वास जताया था। सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीम ने सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन किया है। मुंबई की टीम ने आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:1097 players will gets under the hammer for IPL 2021 Auction Indian premier league 14th season BCCI