फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपिता को श्रद्धांजलि देने के बाद बोले मोहम्मद सिराज, कठिन वक्त में परिवार और मंगेतर का मिला साथ

पिता को श्रद्धांजलि देने के बाद बोले मोहम्मद सिराज, कठिन वक्त में परिवार और मंगेतर का मिला साथ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया स्वदेश वापस आ गई है। गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया से हैदराबाद पहुंचे मोहम्मद सिराज ने अपने पिता की कब्र पर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।...

पिता को श्रद्धांजलि देने के बाद बोले मोहम्मद सिराज, कठिन वक्त में परिवार और मंगेतर का मिला साथ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 21 Jan 2021 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया स्वदेश वापस आ गई है। गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया से हैदराबाद पहुंचे मोहम्मद सिराज ने अपने पिता की कब्र पर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सिराज पिता के निधन के बाद भारत वापस नहीं आए थे और वह टीम के साथ बनें रहे। बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन भी काफी शानदार रहा था। उन्होनें इंडिया की तरफ से सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लिया था। मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का निधन 20 नवंबर को हुआ था। इसके एक सप्ताह पहले ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी। पिता को श्रद्धांजलि देने के बाद मोहम्मद सिराज ने कहा कठिन वक्त में परिवार और मंगेतर साथ का साथ मिला। 

महेंद्र सिंह धोनी से अपनी तुलना क्यों नहीं चाहते ऋषभ पंत

हैदराबाद पहुंच कर मोहम्मद सिराज ने कहा, 'पिताजी के देहांत की खबर मेरे लिए बहुत कठिन थी। मैंने घर पर भी बात की, उन्होंने मुझे कहा कि पिताजी का सपना पूरा करके आओ। मेरी मंगेतर का भी इसमें बहुत बड़ा हाथ है, उन्होंने मुझे बहुत प्रेरित किया। टीम ने भी बहुत साथ दिया।' नस्लभेदी टिप्पणी पर बोलते हुए सिराज ने कहा, 'केस चल रहा है, देखते हैं न्याय मिलेगा या नहीं। अंपायर ने हमें कहा था कि आप खेल छोड़कर जा सकते हैं। परन्तु हमने कहा कि हम खेल का सम्मान करते हैं, हम खेल छोड़कर नहीं जाएंगे।' उन्होंने कहा, 'मैं बहुत ज्यादा विकेट के विषय में नहीं सोच रहा था। ढेर सारे खिलाड़ी चोटिल हो चुके थे, सभी मुझपर विश्वास कर रहे थे। यह दबाव में था।'

ऑस्ट्रेलिया से मुंबई पहुंचने पर अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा सहित तीन अन्य को 7 दिन क्वारंटाइन रहने की सलाह 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में सिराज ने तीन टेस्ट मैचों में कुल 13 विकेट लिया था। आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 5 विकेट लिया। युवा खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर बाॅर्डर-गावस्कर ट्राॅफी अपने पास बरकरार रखी। 

ऑस्ट्रेलिया से स्वदेश लौटी टीम इंडिया, कुछ ऐसे हुआ स्वागत- Photos

ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टीम इंडिया के सामने असली बड़ी चुनौती इंग्लैंड से मिलेगी। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी को खेला जाएगा। कप्तान कोहली और चोट से उबरने के बाद ईशांत शर्मा की टीम में वापसी हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें