फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट आईपीएल रोचक 2018IPL 2018: 5 ऐसे अंजान विदेशी खिलाड़ी, जो इस सीजन कर सकते हैं धमाल

IPL 2018: 5 ऐसे अंजान विदेशी खिलाड़ी, जो इस सीजन कर सकते हैं धमाल

इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसा मंच है जहां कई अनजान खिलाड़ी रातों रात सुपरस्टार...

Sushmeetaनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 20 Mar 2018 04:59 PM

IPL 2018: 5 ऐसे अंजान विदेशी खिलाड़ी, जो इस सीजन कर सकते हैं धमाल

IPL 2018: 5 ऐसे अंजान विदेशी खिलाड़ी, जो इस सीजन कर सकते हैं धमाल1 / 5

इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसा मंच है जहां कई अनजान खिलाड़ी रातों रात सुपरस्टार बन जाता है। जिसे पहले कोई जानता नहीं होता, वो अचानक सबका हीरो बन जाता है। बता दें कि आईपीएल के जरिए भारतीय खिलाड़ियों का ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल खिलाड़ियों का करियर भी काफी सफल रहा है। तो हम आपको अब उन विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो ज्यादा पॉपुलर तो नहीं, लेकिन अपकमिंग आईपीएल सीजन में वो अपनी टीम के लिए मजबूत खिलाड़ी बन सकते हैं।

मुजीब-उर-रहमान


मुजीब-उर-रहमान

इस आईपील सीजन में अफगानिस्तान के मुजीब-उर-रहमान काफी सुर्खियों में रहे। वो 21वी सदी में जन्म लेने वाले पहले क्रिकेटर हैं जिन्हें इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला है। वो 1 वनडे मैच में 5 विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के गेंदबाज हैं। ये शानदार परफॉर्मेंस उन्होंने जिम्बावे के खिलाफ किया था। मुजीब-उर-रहमान इस आईपीएल सीजन में किंग्स-XI पंजाब की तरफ़ से खेलते हुए नज़र आएंगे।

टी-20 करियर में गेंदबाज़ी:

पारी - 9 विकेट - 7 इकॉनमी - 6.45 सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ी - 2/17

बेन लाफ़लिन

बेन लाफ़लिन2 / 5

मेलबर्न में जन्मे तेज गेंदबाज बेन लाफ़लिन बिग बैश लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। बेन की दिलचस्प बात ये है कि वो अपनी गेंद की गति में बदलाव करते रहते हैं। साल 2013 में उन्होंने आईपीएल में डेब्यू किया था। वो वो चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइज़र्स हैदराबाद टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इस साल बेन राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे।

टी-20 करियर में गेंदबाज़ी:

पारी - 112 विकेट - 144 इकॉनमी - 7.73 सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ी - 4/6/28
  

कैमरन डेलपोर्ट

कैमरन डेलपोर्ट3 / 5

कैमरन डेलपोर्ट साउथ अफ्रीका के ऐसे ऑलराउंडर हैं जो जब मैदान में आते हैं तो बेहद शानदार शॉट लगाते हैं और गेंद तो अकसर बाउंड्री के पार होती है। कैमरन इसके साथ ही गेंदबाजी भी करते हैं।
कैमरन दुनिया भर की कई टी-20 क्रिकेट लीग में शामिल हो चुके हैं। कैमरन के लिए आईपीएल का तजुर्बा बिलकुल नया होगा। कैमरन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा है और अगर वो इस मौके का पूरा फायदा उठाते हैं तो वो अपनी टीम के लिए अच्छे खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।


टी-20 करियर में बल्लेबाज़ी:

पारी - 132 रन - 3224 स्ट्राइक रेट - 138.54 सर्वाधिक स्कोर - 109*

टी-20 करियर में गेंदबाज़ी:

पारी - 68 विकेट - 48 इकॉनमी - 7.65 सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ी - 4/17

संदीप लमीछाने

संदीप लमीछाने4 / 5

संदीप लमीछाने नेपाल के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल के किसी टीम में शामिल हुए हैं। संदीप पहली बार तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2016 के दौरान आयरलैंड के खिलाफ हैट्रिक लिया था। उस वक्त संदीप की उम्र 15 साल की थी।

संदीप को दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी टीम में लिया है, तो देखते हैं कि संदीप इस बार क्या कारनामा दिखाएंगे।

 बिली स्टेनलेक

 बिली स्टेनलेक5 / 5

बिली स्टेनलेक एक शानदार गेंदबाज हैं। बिली ने साल 2014 के अंडर 19 वर्ल्ड कप के दौरान अपनी पहचान बनाईथी। वो ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच हुई टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ के दौरान कंगारू टीम का अहम हिस्सा थे। उस सीजन में बिली 8 विकेट के साथ तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। इस आईपीएल सीजन बिली सनराइज़र्स हैदराबाद टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे।

टी-20 करियर में गेंदबाज़ी:

पारी - 25 विकेट - 29 इकॉनमी - 7.49 सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ी - 3/15

आईपीएल

Quiz Closed