DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2018:इन सीजन में इन चार टीमों की प्लेआॅफ में हो सकती है एंट्री

IPL 2018:इन सीजन में इन चार टीमों की प्लेआॅफ में हो सकती है एंट्री
IPL 2018:इन सीजन में इन चार टीमों की प्लेआॅफ में हो सकती है एंट्री

आईपीएल टूर्नामेंट अपने 11वें सीज़न में प्रवेश करने जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी के बाद इस टूर्नामेंट का रोमांच और बढ़ गया है। इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए हर टीम के मालिकों की कोशिश है कि वो एक संतुलित टीम तैयार करें। लेकिन क्रिकेट में ठीक वैसा नहीं होता जैसा कि सोचा जाए। हांलाकि अभी 11वें सीज़न की शुरुआत नहीं हुई है लेकिन खिलाड़ियों को लेकर टीम की मज़बूती का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। टीमों ने 2018 की नीलामी में अपनी टीम को मजबूत करने का प्रयास किया। हम आपको उन 4 टीमों के बारे में बता रहे हैं जो आईपीएल 2018 के प्लेऑफ़ में जगह बना सकती हैं।

आगे की स्लाइड्स में जानें IPL 2018 का संभावित प्लेआॅफ

4. किंग्स-XI पंजाब
4. किंग्स-XI पंजाब

किंग्स-XI पंजाब की टीम पिछले 10 सालों में सिर्फ़ 2 बार प्लेऑफ़ में जगह बना पाई है, एक बार साल 2008 में और दूसरी बार साल 2014 में। पिछले कई सालों से इस टीम में संतुलित खिलाड़ियों की कमी रही है, लेकिन इस साल ऐसा नहीं है। इस साल वीरेंदर सहवाग पंजाब टीम के मेंटर हैं, इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन को टीम का कप्तान बनाया गया है। पंजाब की टीम इस बार संतुलित दिख रही है, टीम में केएल राहुल, एरॉन फिंच, क्रिस गेल, युवराज सिंह, करुण नायर, डेविड मिलर और मयंक अग्रवाल जैसे शानदार बल्लेबाज़ हैं। वहीं एंड्रयू टाई, बारिंदर सरन, मोहित शर्मा और मार्कस स्टोइनिस जैसे तेज़ गेंदबाज़ भी मौजूद हैं। स्पिनर्स की बात करें तो यहां आर अश्विन और अक्षर पटेल तो है हीं, साथ ही मुजीब उर रहमान भी विपक्षी टीम को छका सकते हैं, ऐसे में पंजाब के पास प्लेऑफ़ में जगह बनाने का पूरा मौक़ा है।

3. चेन्नई सुपर किंग्स
3. चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे कामयाब टीमों में से एक है, ये टीम 2 साल बाद आईपीएल में वापसी करने जा रही है और पीली जर्सी में आक्रामक खेल दिखाने के लिए तैयार है। महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर कप्तान के रूप में सीएसके की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफेन फ़्लेमिंग टीम के हेड कोच होंगे। सीएसके के पास शेन वॉटसन, फ़ॉफ डू प्लेसी, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केदार जाधव और मुरली विजय जैसे बल्लेबाज हैं। ऑलराउंड प्रदर्शन की ज़िम्मेदारी ड्वेन ब्रावो और रविंद्र जडेजा संभालेंगे। इन खिलाड़ियों ने अगर अपना शत प्रतिशत खेल दिखाया तो इस साल भी चेन्नई टीम को प्लेऑफ़ में जाने से कोई रोक नहीं सकता।

2. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
2. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

आरसीबी आईपीएल की एक बेहद चर्चित टीम रही है जो अपने बेख़ौफ़ अंदाज़ के लिए जानी जाती है। गैरी कर्स्टन, आशीष नेहरा और डेनियल वेटोरी को इस टीम का सपोर्ट स्टाफ़ बनाया गया है। टीम में कप्तानी की ज़िम्मेदारी हमेशा की तरह विराट कोहली के कंधों पर होगी। बल्लेबाज़ी इस टीम की परेशानी कभी नहीं रही है। इस साल आरसीबी में कई अलद-अलग तरह के गेंदबाज़ों को शामिल किया गया है, जिसमें क्रिस वोक्स, उमेश यादव, टिम साउदी, मोहम्मद सिराज और नाथन कुल्टर नाइल का नाम मौजूद है। युज़वेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर और मुरुगन अश्विन को स्पिन की ज़िम्मेदारी दी गई है। ब्रेंडन मैकुलम, क्विंटन डी कॉक, सरफ़राज ख़ान, मनम वोहरा और विराट कोहली के रूप में आरसीबी के पास बेहद मजबूत बल्लेबाजी है। ऐसे में आरसीबी टीम प्लेऑफ़ में शामिल हो सकती है।

1. मुंबई इंडियंस
1. मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है। पहले 2 आईपीएल सीज़न में मुंबई टीम प्लेऑफ़ में जगह नहीं बना पाई थी, लेकिन मुंबई इंडियंस 3 बार आईपीएल ख़िताब जीतने वाली पहली टीम है। मुंबई की टीम इस बार काफ़ी मज़बूत लग रही है, कई पुराने खिलाड़ियों को टीम में बरक़रार रखा गया है और कई नए खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। बल्लेबाज़ के तौर पर इस टीम में रोहित शर्मा, ईशान किशन, सौरभ तिवारी, जेपी डुमिनी, एविन लुईस और सूर्यकुमार यादव हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस और मुस्तफ़िज़ुर रहमान जैसे तेज़ गेंदबाज़ हैं। पांड्या बंधु और केरन पोलार्ड ऑलराउंड प्रदर्शन करेंगे। इस टीम का हेड कोच महेला जयवर्धने को बनाया गया है, सचिन तेंदुलकर भी टीम के साथ जुड़े रहेंगे। ये टीम 7 बार प्लेऑफ़ में पहुंची है और एक बार फिर धमाल मचाने को तैयार है। उम्मीद है कि ये अपने ख़िताब को बचाने में कामयाब होगी।

आईपीएल

Quiz Closed

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL 2018 expected playoff teams would be KXIP MI CSK RCB