फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट आईपीएल रोचक 2018IPL: भज्जी ने जड़ा था श्रीसंथ को थप्पड़, जानिए 4 सबसे बड़े झगड़े

IPL: भज्जी ने जड़ा था श्रीसंथ को थप्पड़, जानिए 4 सबसे बड़े झगड़े

आईपीएल का 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू होने वाला है। बता दें कि आईपीएल को लेकर क्रिकेट फैन्स में काफी उत्साह...

Sushmeetaनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Mar 2018 11:39 AM

IPL के इतिहास में अब तक की 5 सबसे बड़े झगड़े

IPL के इतिहास में अब तक की 5 सबसे बड़े झगड़े1 / 4

आईपीएल का 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू होने वाला है। बता दें कि आईपीएल को लेकर क्रिकेट फैन्स में काफी उत्साह रहता है। कई बार ऐसा होता है कि खेलते-खेलते खिलाड़ियों के बीच अनबन हो जाती है। कभी-कभी तो विवाद इतना बढ़ जाता है कि अंपायर को बीच में आना पड़ता है। तो बताते हैं आपको आईपीएल के दौरान हुए कुछ ऐसे ही बड़े झगड़ें जो काफी फेमस रहे और आज तक सभी क्रिकेट फैन्स को याद है।

हरभजन सिंह और एस श्रीसंत (आईपीएल 2008)

हरभजन सिंह और एस श्रीसंत,


आईपीएल के पहले सीजन में हरभजन सिंह और एस श्रीसंत के बीच बहुत बड़ा विवाद हो गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी हरभजन सिंह ने किंग्स-XI पंजाब के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था। खबरों के मुताबिक नैच में पंजाब की जीत के बाद श्रीसंत ने हरभजन सिंह का मजाक उड़ाया था जिसके बाद ये सब हुआ।

इस घटना का रियल फुटेज टीवी पर प्रसारित नहीं किया गया था। लेकिन इस पूरे मामले की जांच की गई थी। जिसके बाद हरभजन सिंह को टूबर्नामेंट के उस सीजन के लिए बैन कर दिया गया था और श्रीसंत को चेतावनी देकर छोड़ा गया था।

 

विराट कोहली और गौतम गंभीर, आईपीएल 2013

विराट कोहली और गौतम गंभीर, आईपीएल 20132 / 4

विराट कोहली और गौतम गंभीर दोनों ही आक्रमक क्रिकेटर हैं। दोनों के बीच आईपीएल के दौरान झगड़ा भी होचुका है। साल 2013 में आईपीएल 6 के दौरान आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर के बीच जमकर बहस हुई थी। हुआ कुछ यूं था कि कोहली बैटिंग कर रहे थे और प्रदीप सांगवान की गेंद पर लगातार 2 छक्के लगा चुके थे। कोहली फिर तीसरा छक्का लगाने जा रहे थे, लेकिन कोहली आउट हो गए। कोहली के आउट होने के बाद केकेआर टीम जश्न मनाने लगी। उसके बाद जब कोहली आउट होने के बाद वापस लौट रहे थे तो गंभीर से उनकी बहस हो गई थी। हालांकि बाद में फिर बाकी खिलाड़ियों अंपायर ने दोनों को शांत कराया। दोनों खिलाड़ियों का ये झगड़ा पूरे सीजन काफी सुर्खियों में रहा था। 

इस झगड़े के बाद बीसीसीआई ने लेवल 1 के तरह कार्रवाई की थी।

शेन वॉर्न और सौरव गांगुली (आईपीएल 2008)

शेन वॉर्न और सौरव गांगुली (आईपीएल 2008)3 / 4

आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के शेन वॉर्न और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान सौरव गांगुली के बीच तब झगड़ा हुआ जब सौरव गांगुली को राजस्थान रॉयल्स के ग्रीम स्मिथ ने डीप मिडविकेट पर कैच कर लिया। हालांकि गांगुली को लगा कि कैच नहीं हुआ है और उन्होंने अंपायर को रिव्यू लेने के लिए मजबूर कर दिया। हालांकि थर्ड अपंयार ने गांगुली के पक्ष में फैसला दिया। लेकिन राजस्थान के कप्तान शेन वॉर्न इस बात से काफी नाराज हो गए और फिर दोनों के बीच बहस हो गई। दोनों के बीच हुआ ये झगड़ा काफी सुर्खियों में रहा।

इस विवाद के चलते दोनों खिलाड़ियों पर आखिरकार मैच फीसका 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया। 
 

काइरोन पोलार्ड और शेन वॉटसन (आईपीएल 2013)

काइरोन पोलार्ड और शेन वॉटसन (आईपीएल 2013)4 / 4

मुंबई इंडियंस के काइरोन पोलार्ड बल्लेबजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी कमाल दिखाने में माहिर हैं। आईपीएल के छठे सीजन में शेन वॉटसन के साथ हुए झगड़े को लेकर पोलार्ड काफी सुर्खियों में आ गए थे।

साल 2013 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मैच के दौरान मुंबई इंडियंस के काइरोन पोलार्ड और राजस्थान रॉयल्स के शेन वॉटसन के बीच बहसबाजी हो गई थी। हुआ कुछ यूं था कि शेन वॉटसन जैसे ही मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए आए तो काइरोन पोलार्ड ने उनकी नकल उतारी। जिसके बाद दोनों के बीच बहस होगई। मामला बढ़ता देख अंपायर्स और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को बीच बचाव करना पड़ा, जिसके बाद जाकर मामला शांत हुआ।

आईपीएल

Quiz Closed