DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

DDvKXIP: केएल राहुल-नायर की विस्फोटक पारी, पंजाब ने दिल्ली को छह विकेट से हराया

केएल राहुल

1 / 2केएल राहुल

गौतम गंभीर

2 / 2गौतम गंभीर

PreviousNext

मोहाली में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने गौतम गंभीर के अर्धशतक की बदौलत पंजाब के सामने 167 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में पंजाब की टीम ने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की रिकॉर्ड फिफ्टी की बदौलत 18.5 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। राहुल के अलावा युवा बल्लेबाज करुण नायर ने भी 50 रनों की शानदार पारी खेली।

लाइव स्कोरकॉर्ड के लिए यहां क्लिक करें।

दिल्ली द्वारा दिए गए 167 रन के टारगेट का पीछा करने के लिए पंजाब की ओर से केएल राहुल और मयंक अग्रवाल बैटिंग करने उतरे। राहुल क्रीज पर आते ही शानदार टच में दिखे और छक्कों और चौकों की झड़ी लगा दी। राहुल ने सिर्फ 14 बॉल में अर्धशतक जड़ दिया। ये आईपीएल इतिहास में अभी तक का सबसे तेज अर्धशतक है। इससे पहले यह रिकॉर्ड कोलकाता नाइटराइडर्स के सुनील नरेन (15 गेंद) के नाम था। हालांकि राहुल मैच के पांचवे ओवर में 51 रन (16 बॉल) पर कैच आउट हो गए। उनके बाद उतरे युवराज सिंह कुछ खास नहीं कर सके। युवराज 22 गेंदों पर सिर्फ 12 रन ही बना सके।

IPL 2018: के एल राहुल की तूफानी बैटिंग, मारी सबसे तेज IPL फिफ्टी

युवराज और राहुल के आउट होने के बाद करुण नायर ने 33 गेंदों में शानदार 50 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और दो छक्के जड़े। स्टोनिस ने 25 रन बनाकर जबकि डेविड मिलर 24 रन बनाकर नाबाद रहे।  दिल्ली की ओर से राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, डेनियल क्रिश्चियन और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में लौटे गौतम गंभीर ने रविवार को अर्धशतक (55) जड़ा और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। दिल्ली ने आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। दिल्ली को इस अपेक्षाकृत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में क्रिस मौरिस (नाबाद 27) का भी योगदान रहा।

IPL2018: CSK के ब्रावो और MI के पोलार्ड ने इसलिए पहनी 400 नंबर की जर्सी

दिल्ली को अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर मुजीब उर रहमान ने अच्छी शुरुआत से महरूम रखा और कोलिन मुनरो (4) जैसे खतरनाक बल्लेबाज को 12 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। अक्षर पटेल ने श्रेयस अय्यर (11) को विकेट के पीछ लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। अय्यर 54 के कुल स्कोर पर आउट हुए। विजय शंकर 13 गेंदों में 13 रन ही बना सके और मोहित शमार् का शिकार बने। 

उनके बाद आए युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपना चिर परिचित अंदाज जारी रखा, लेकिन वो मुजीब की गुगली को पढ़ नहीं पाए और एंड्रयू टाई ने उनका अच्छा कैच पकड़ा। वह 111 के कुल स्कोर पर आउट हुए। पंत ने 13 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 28 रन बनाए। गंभीर रन आउट होकर 123 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। रविचंद्रन अश्विन ने राहुल तेवतिया (9) को अपना शिकार बनाया। यहां लग रहा था कि दिल्ली 150 के आस-पास ही रहेगी लेकिन मौरिस ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए और साथ ही एक-दो रन लेकर टीम के स्कोर बोर्ड को रुकने नहीं दिया। 

IPL2018: कप्तान विराट कोहली ने अपनी बैटिंग पोजिशन में किया बड़ा बदलाव, इस बार नहीं करेंगे पारी का आगाज

उनके साथ डेनियल क्रिस्टियन 13 गेंदों में 13 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब के लिए मोहित शमार् और मुजीब उर रहमान ने दो-दो विकेट लिए। कप्तान रवीचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Live IPL 2018 Kings XI Punjab vs Delhi Daredevils cricket score KXIP face DD test