फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट आईपीएल 2018IPL 2018: के एल राहुल की तूफानी बैटिंग, मारी सबसे तेज IPL फिफ्टी

IPL 2018: के एल राहुल की तूफानी बैटिंग, मारी सबसे तेज IPL फिफ्टी

IPL 2018 के पहले मैच से ही इस बात का अंदाजा लग गया था कि ये सीजन धमाकेदार होने वाला है। अब मोहाली में जारी दूसरे मैच में पंजाब के बल्लेबाजों ने भी लोगों को यकीन दिला दिया है कि आईपीएल 2018 धमाल मचाने...

IPL 2018: के एल राहुल की तूफानी बैटिंग, मारी सबसे तेज IPL फिफ्टी
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 08 Apr 2018 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2018 के पहले मैच से ही इस बात का अंदाजा लग गया था कि ये सीजन धमाकेदार होने वाला है। अब मोहाली में जारी दूसरे मैच में पंजाब के बल्लेबाजों ने भी लोगों को यकीन दिला दिया है कि आईपीएल 2018 धमाल मचाने वाला है। मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच चल रहे मैच में पंजाब के ओपनिंग बैट्समैन के एल राहुल ने IPL की सबसे तेज फिफ्टी मार दी।

DDvKXIP LIVE: केएल राहुल ने जड़ा आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक

दिल्ली द्वारा दिए गए 167 रन के टारगेट का पीछा करने के लिए पंजाब की ओर से के एल राहुल और मयंक अग्रवाल बैटिंग करने उतरे। राहुल क्रीज पर आते ही शानदार टच में दिखे और छक्कों और चौकों की झड़ी लगा दी। इसी के साथ राहुल ने सिर्फ 14 बॉल में अर्धशतक जड़ दिया। ये आईपीएल इतिहास में अभी तक का सबसे तेज अर्धशतक है। इसके साथ ही ये टी 20 क्रिकेट में अब तक का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है। हालांकि राहुल इस मैच के पांचवे ओवर में 51 रन (16 बॉल) पर कैच आउट हो गए।

VIDEO: CSK की जीत पर जमकर नाचे ब्रावो, ड्रेसिंग रूम में जमाया रंग

आपको बता दें कि के एल राहुल से पहले सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड केकेआर टीम के सुनील नरेन और यूसुफ पठान के नाम था। नरेन ने पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ 15 बॉल पर अर्धशतक जड़ा था। वहीं पठान ने 2014 आईपीएल में हैदराबाद के खिलाफ 15 बॉल पर फिफ्टी मारी थी। राहुल ने पंजाब के खिलाफ ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 4 छक्के ठोके और 6 चौके मारे। उन्होंने अमित मिश्रा के पहले ही ओवर में 24 रन ठोके , जिसमें 3 चौके और 2 छक्के लगाए। 

IPL2018: CSK के ब्रावो और MI के पोलार्ड ने इसलिए पहनी 400 नंबर की जर्सी

गौरतलब है कि दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में लौटे गौतम गंभीर ने रविवार को अर्धशतक (55) जड़ा और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। दिल्ली ने आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में 2० ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए।

दिल्ली को इस स्कोर तक पहुंचाने में क्रिस मौरिस (नाबाद 27) का भी अहम योगदान रहा। दिल्ली को अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर मुजीब उर रहमान ने अच्छी शुरुआत करने से रोके रखा और कोलिन मुनरो (4) जैसे खतरनाक बल्लेबाज को 12 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। पंजाब के लिए मोहित शर्मा और मुजीब उर रहमान ने दो-दो विकेट लिए। कप्तान रवीचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें