DA Image
4 जून, 2020|10:47|IST

अगली स्टोरी

IPL2018 CSKvDD: वॉटसन और धौनी का बल्ला चमका, चेन्नई ने दिल्ली को 13 रनों से हराया

Chennai beat delhi by 13 runs

शेन वॉटसन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के धमाकेदार अर्धशतकीय पारियों से चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 13 रनों से हरा दिया। इसी के साथ एक बार फिर सीएसके टॉप पर पहुंच गई है। वॉटसन (78) और धौनी (नाबाद 51) के अर्धशतकों से सुपरकिंग्स ने चार विकेट पर 211 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 5 विकेट खोकर 198 रन ही बना सकी। हालांकि ऋषभ पंत (79) और विजय शंकर (नाबाद 54) ने शानदार बैटिंग का प्रदर्शन किया, लेकिन वो टीम को जिता नहीं सके।पंत ने 45 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और चार छक्के मारे। जबकि विजय शंकर ने 31 गेंद की पारी में पांच छक्के और एक चौका जड़ा लेकिन टीम को खराब शुरुआत से नहीं उबार पाए। 

स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां CLICK करें

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने दूसरे ओवर में ही पृथ्वी शा (09) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज केएम आसिफ (43 रन पर दो विकेट) की गेंद पर मिड आफ में रविंद्र जडेजा को आसान कैच थमाया। सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो (26) ने शेन वाटसन का स्वागत छक्के और चौके से करने के बाद आसिफ की लगातार गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जड़ा लेकिन इसी तेज गेंदबाज की अगली गेंद पर कर्ण शर्मा को कैच दे बैठे। कप्तान श्रेयष अय्यर (13) इसके बाद बेवकूफाना रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए जबकि रविंद्र जडेजा (31 रन पर एक विकेट) ने ग्लेन मैक्सवेल (06) को बोल्ड करके दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर 74 रन किया। दिल्ली की टीम ने 10 ओवर में चार विकेट पर 78 रन बनाए। 

पंत ने आते ही वॉटसन की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा। उन्होंने जडेजा पर भी चौका और छक्का जड़ा और विजय शंकर के साथ मिलकर 13वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। दिल्ली को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 84 रन की दरकार थी। पंत ने आसिफ पर दो चौकों और एक छक्के के साथ 34 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। पंत ने लुंगी एनगिडी पर भी चौका जड़ा लेकिन इसी तेज गेंदबाज की गेंद को हवा में लहराकर जडेजा को आसान कैच दे बैठे। दिल्ली को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 49 रन की दरकार थी। विजय शंकर ने 19वें ओवर में ब्रावो पर तीन छक्के मारे जिससे अंतिम ओवर में 28 रन की जरूरत थी। एनगिडी के अंतिम ओवर में हालांकि 14 रन ही बने। विजय शंकर ने इस बीच एनगिडी पर छक्के के साथ 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने पुणे में टॉस हारने के बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की। पहले शेन वॉटसन ने 40 बॉल पर ताबड़तोड़ 78 रन मारे और फिर धौनी ने 22 बॉल पर लाजवाब 51 रन ठोकर दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 212 रनों का बेहद मुश्किल लक्ष्य खड़ा कर दिया। धौनी और वॉटसन के अलावा, अंबाति रायडू ने 41 (24 बॉल) और डु प्लेसी ने 33 की पारियां खेलीं।

उधर दिल्ली का टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला बिल्कुल नाकाम साबित हुआ और हर गेंदबाज की जमकर धुलाई हुई। हालांकि 4 ओवर में 30 रन देकर एक विकेट लेने वाले अमित मिश्रा सबसे अच्छे साबित हुए। उनके अलावा विजय शंकर और ग्लेन मैक्सवेल वो भी एक-एक विकेट मिला। IPL 2018 में सबसे नीचे चल रही दिल्ली के लिए आने वाले हर मैच की तरह ये मैच जीतना भी जरूरी है। 

Chennai Super Kings : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसी, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, हरभजन सिंह, लुंगी एनगीडी, के एम आसिफ और कर्ण शर्मा

Delhi Daredevils: ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, अमित मिश्रा, राहुल तेवतिया, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन मुनरो, विजय शंकर, पृथ्वी शॉ, अवेश खान और लायम प्लंकेट 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPL live match 2018- chennai super kings vs delhi daredevils match live updates pune