DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KKRvRCB: क्रिस लिन की धमाकेदार पारी, कोलकाता ने RCB को 6 विकेट से हराया

KKR won by 6 wickets

कोलकाता नाइटराइडर्स ने बैंगलोर में खेले गए IPL 2018 के 29वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया। कोलकाता के लिए ओपनर क्रिस लिन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 62 (52 बॉल) रनों का नाबाद पारी खेली और टीम को मैच जितवा दिया। लिन ने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का मारा। इस जीत के साथ ही कोलकाता नंबर चार पर बरकरार है। वहीं कोहली की RCB आखिरी स्थान पर गिर गई है।

स्कोरकार्ड पढ़ने के लिए यहां CLICK करें

क्रिस लिन के अलावा रॉबिन उथप्पा ने 36 और सुनील नरेन ने 27 रन का अहम योगदान दिया। वहीं बैंगलोर ने गेंदबाजी में तमाम गलतियां की और कोलकाता पर प्रेशर नहीं बना सकी। RCB के लिए सबसे ज्यादा, 2 विकेट मुरुगन अश्विन और मोहम्मद सिराज ने लिए।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली दे दम पर केलकाता नाइटराइडर्स के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखा। बैंगलोर के लिए ब्रैंडन मैक्कुलम (38) और क्विंटन डी कॉक (29) ने अच्छी शुरुआत दी, लेकिन दस ओवर तक आते-आते तीन विकेट गंवा दिए। कप्तान विराट कोहली ने 44 बॉल रपर 68 रनों का नाबाद पारी खेली। उन्होंने 3 छक्के और 5 चौके मारे और बैंगलोर के स्कोर को 175/4 तक पहुंचाने में मदद की।

वहीं टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने आई केकेआर के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट आंद्र रसेल ने लिए। उन्होंने एक ही ओवर में मैक्कुलम और मनन वोहरा का विकेट चटकाया। रसेल के अलावा कुल्दीप यादव को एक विकेट हासिल हुआ। आपको बता दें कि आरसीबी की टीम दो जीत और चार हार के बाद तालिका में छठे स्थान पर है। जबकि केकेआर तीन जीत और चार हार से चौथे स्थान पर बनी हुई है।

प्लेइंग इलेवन:

Royal Challengers Banglore : विराट कोहली (कप्तान), टिम साउदी, युजवेंद्र चहल, क्विंटन डी कॉक, कोलिन डी ग्रांडहोम, उमेश यादव, मनदीप सिंह, कोरे एंडरसन, मनन वोहरा, मोहम्मद सिराज और मुरुगन अश्विन।

Kolkata Knight Riders: दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, नीतीश राणा और सुनील नरेन

दोनों टीमों के बीच हुई पिछली भिड़ंत में नये कप्तान दिनेश कार्तिक की अगुवाई में केकेआर ने सुनील नारायण की 19 गेंद की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 177 रन का लक्ष्य हासिल किया। नारायण, कुलदीप यादव और पीयूष चावला ने भी केकेआर की इस जीत में योगदान दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl 2018 live match- royal challengers banglore vs kolkata knight riders live updates