Hindi News क्रिकेट GT vs DC Highlights IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को चटाई धूल, पंत ब्रिगेड को पॉइंट्स टेबल में हुआ फायदा

GT vs DC Highlights IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को चटाई धूल, पंत ब्रिगेड को पॉइंट्स टेबल में हुआ फायदा

GT vs DC Highlights IPL 2024 Updates: दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज की। दिल्ली को 90 रन का टारगेट मिला है। डीसी को पॉइंट्स टेबल में फायदा हुआ है।

GT vs DC Highlights IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को चटाई धूल, पंत ब्रिगेड को पॉइंट्स टेबल में हुआ फायदा
GT vs DC Highlights
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Md.akram
Wed, 17 Apr 2024 10:30 PM

GT vs DC Highlights IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने बुधवार को आईपीएल 2024 के 32वें मैच में गुजरात टाइटंस (जीटी) को 6 विकेट से धूल चटाई। यह लो स्कोरिंग मैच रहा। डीसी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 90 रन का लक्ष्य मिला, जिसे 8.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर चेज किया। ओपनर जेक फ्रेजर-मैकगर्क (10 गेंदों में 20, दो चौके, दो सिक्स) ने डीसी को तेज शुरुआत दिलाई। उन्होंने पृथ्वी शॉ (7) के साथ पहले विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी की। अभिषेक पोरेल (7 गेंदों में 15) और शाई होप (10 गेंदों में 19) ने तीसरे विकेट के लिए 34 रन की पार्टनरशिप की। कप्तान ऋषभ पंत 11 गेंदों में 16 और सुमित कुमार 9 गेंदों में 9 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने विजयी चौका लगाया। गुजरात के लिए संदीप वॉरियर दो, स्पेंसर जॉनसन और और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, जीटी टॉस गंवाने के बाद 17.3 ओवर में 89 रन पर ढेर हो गई। गुजरात के लिए सर्वाधिक रन राशिद खान ने बनाए। आठवें नंबर पर उतरे राशिद के बल्ले से 24 गेंदों में 31 रन की पारी खेली, जिसमें दो चौके और एक सिक्स शामिल है। डीसी कैप्टन और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने दो कैच लपके और दो स्टंप आउट किए। जीटी की खस्ता हालात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि 6 विकेट महज 48 रन पर गिर गए। कप्तान शुभमन गिल (8), अभिनव मनोहर (8), ऋद्धिमान साहा (2), मोहित शर्मा (2), डेविड मिलर (2) और नूर अहमद (1) दहाई अंक में नहीं पहुंच सके। साई सुदर्शन ने 12 और राहुल तेवतिया ने 10 रन का योगदान दिया। शाहरुख खान का खाता नहीं खुला। दिल्ली की ओर से मुकेश कुमार ने तीन, ईशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स ने दो-दो विकेट चटकाए। खलील अहमद और अक्षर पटेल ने एक-एक शिकार किए।

दिल्ली को पॉइंट्स टेबल में तीन स्थान का फायदा हुआ है। डीसी दो अंक हासिल करने के बाद छठे पायदान पर पहुंच गई है। डीसी और जीटी के खाते में अब सात मैचों में से तीन जीते और चार हार हैं। जीटी एक स्थान खिसकर सातवें पर चली गई है। हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो गुजरात और दिल्ली का कुल चार बार आमाना-सामना हुआ, जिसमें कांट की टक्कर है। दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ दो-दो बार विजय परचम फहराया है।

GT vs DC Score

DC 92/4 (8.5 ओवर)

GT 89/10 (17.3 ओवर)

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन: शुबमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, स्पेंसर जॉनसन, संदीप वॉरियर।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार, खलील अहमद।

Wed, 17 Apr 2024 10:30 PM

GT vs DC Score- दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट से जीता मैच

GT vs DC Score- दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया है। सुमित कुमार ने चौका लगाकर डीसी को जीत दिलाई। सुमित 9 और कप्तान ऋषभ पंत 16 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 25 रन की अटूट साझेदारी हुई।

Wed, 17 Apr 2024 10:06 PM

GT vs DC Live Score- शाई होप को राशिद खान ने भेजा पवेलियन

GT vs DC Live Score- दिल्ली ने चौथा विकेट गंवा दिया है। शाई होप को राशिद खान ने छठे ओवर में पवेलियन भेजा। उन्होंने मोहित शर्मा को कैच थमाया। होप ने 10 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 19 रन की पारी खेली।

Wed, 17 Apr 2024 09:59 PM

GT vs DC Live Score- अभिषेक पोरेल के बल्ले से निकले 15 रन

 GT vs DC Live Score- अभिषेक पोरेल 7 गेंदों में 15 रन बनाने के बाद आउट हो गए हैं। उन्हें वॉरियर ने पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्ड किया। पोरेल ने दो चौके औऱ एक छक्का जड़ा। उन्होंने शाई होप के संग तीसरे विकेट के लिए 34 रन की पार्टनरशिप की। होप (18*) का साथ देने क लिए कप्तान ऋषभ पंत आए हैं।

Wed, 17 Apr 2024 09:46 PM

GT vs DC Live Score- पृथ्वी शॉ बने वॉरियर का शिकार

 GT vs DC Live Score- दिल्ली का दूसरा विकेट पृथ्वी शॉ के तौर पर गिरा है। वह 6 गेंदों में 7 रन ही बना सके। उन्होंने एक चौका लगाया। शॉ को वॉरियर ने तीसरे ओवर में पवेलियन की राह दिखाई।

Wed, 17 Apr 2024 09:40 PM

GT vs DC Live Score- जेक फ्रेजर-मैकगर्क लौटे पवेलियन

GT vs DC Live Score- दिल्ली का पहला विकेट गिरा गया है। जेक फ्रेजर-मैकगर्क पवेलियन लौट गए हैं। उन्होंने 10 गेंदों में 20 रन जुटाए। उन्होंने दो चौके और दो छक्के ठोके। मैकगर्क को स्पेंसर ने दूसरे ओवर में आउट किया।

Wed, 17 Apr 2024 09:30 PM

GT vs DC Live Score- दिल्ली की पारी का हुआ आगाज

GT vs DC Live Score- दिल्ली की पारी का आगाज हो गया है। संदीप वॉरियर ने पहले ओवर में 14 रन खर्च किए, जिसमें तीन रन लेग बाई के हैं। पृथ्वी शॉ ने सिंगल निकाला जबकि जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने चौका और छक्का मारा। 

Wed, 17 Apr 2024 09:14 PM

GT vs DC Live Score- दिल्ली को मिला 90 रन का टारगेट

GT vs DC Live Score- दिल्ली को 90 रन का टारगेट मिला है। मुकेश ने 18वें ओवर में राशिद खान (31) को पंत के हाथों कैच कराया और नूर अहमद (1) को बोल्ड किया। स्पेंसर जॉनसन एक रन बनाकर नाबाद रहे।

Wed, 17 Apr 2024 09:00 PM

GT vs DC Live Score- मोहित शर्मा बने खलील अहम का शिकार

GT vs DC Live Score- मोहित शर्मा सस्ते में पवेलियन लौट चुके हैं। उन्होंने 14 गेंदों में 2 रन बनाए। उन्हें खलील अहमद ने 15वें ओवर में सुमित कुमार के हाथो लपकवाया। राशिद खान 24 और नूर अहमद एक रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Wed, 17 Apr 2024 08:42 PM

GT vs DC Live Score- अक्षर पटेल के जाल में फंसे राहुल तेवतिया

GT vs DC Live Score- गुजरात ने सातवां विकेट गंवा दिया है। अक्षर पटेल ने 12वें ओवर में राहुल तेवतिया को अपने जाल में फंसाया। वह दूसरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। उन्होंंने रिव्यू लिया लेकिन अंपायर कॉल के चलते पवेलियन लौटना पड़ा। तेवतिया ने 15 गेंदों में एक चौके के जरिए 10 रन बटोरे। 

Wed, 17 Apr 2024 08:32 PM

GT vs DC Live Score- अभिनव और शाहरुख स्टंप हुए आउट

 GT vs DC Live Score- ट्रिस्टन स्टब्स ने नौवें ओवर में जीटी को दो झटके किए। उन्होंने तीसरी गेंद पर अभिनव मनोहर और अगली गेंद पर शाहरुख खान को स्टंप आउट कराया। पंत गजब की फुर्ती दिखाई। मनोहर ने 14 गेंदों में 8 रन जुटाए। शाहरुख का खाता नहीं खुला।

Wed, 17 Apr 2024 08:19 PM

GT vs DC Live Score- संभलकर खेल रहे अभिनव और तेवतिया

GT vs DC Live Score- गुजरात का आठ ओवर में स्कोर 43/4 है। अभिनव मनोहर और राहुल तेवतिया संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। अभिनव चार और तेवतिया 7 रन बना चुके हैं।

Wed, 17 Apr 2024 08:05 PM

GT vs DC Live Score- सुदर्शन-मिलर एक ही ओवर में आउट

GT vs DC Live Score- ईशांत द्वारा डाले गए पांचवें ओवर में जीटी को डबल झटका लगा। साई सुदर्शन पहली गेंद पर रनआउट हुए। उन्हें सुमित कुमार ने शानदार थ्रो पर पवेलियन की राह दिखाई।  सुदर्शन 9 गेंदों में दो चौकों के जरिए 12 रन ही बना पाए। ओवर की आखिरी गेंद पर डेविड मिलर ने विकेट के पीछे पंत को कैच थमाया। अंपायर ने अपील को नकारा दिया था, जिसके बाद कप्तान पंत ने रिव्यू लिया। रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद ने बल्ला का किनारा लिया था। उन्होंने 6 गेंदों में 2 रन बनाए।

Wed, 17 Apr 2024 07:54 PM

GT vs DC Live Score- साहा बने मुकेश कुमार का शिकार

GT vs DC Live Score- मुकेश कुमार ने दिल्ली को दूसरी सफलता दिलाई है। उन्होंने चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर ऋद्धिमान साहा को बोल्ड किया। साहा रनों के लिए जूझते नजर आए। उन्होंने 10 गेंदों में महज दो रन बनाए। साई सुदर्शन (12*) का साथ देने के लिए डेविड मिलर (0*) आए हैं।

 

 

 

Wed, 17 Apr 2024 07:45 PM

GT vs DC Live Score- कप्तान शुभमन गिल सस्ते में आउट

GT vs DC Live Score- गुजरात का पहला विकेट कप्तान शुभमन गिल के रूप में गिरा है। वह 6 गेंदों में 8 रन ही बना सके। उन्होंने दो चौके लगाए। गिल को ईशांत शर्मा ने दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर अपने जाल में फंसाया। उन्होंने शॉर्ट कवर पर पृथ्वी शॉ को कैच थमाया। 

Wed, 17 Apr 2024 07:36 PM

GT vs DC Live Score- गुजरात टाइटंस की पारी हुई शुरू

GT vs DC Live Score- गुजरात टाइटंस की पारी शुरू हो चुकी है। कप्तान शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं। दिल्ली के बॉलिंग अटैक की कमान खलील अहमद ने संभाली। उन्होंने पहले ओवर में 6 रन दिए, जिसमें एक वाइड और एक लेग बाई शामिल है। गिल ने चौका लगाया।

Wed, 17 Apr 2024 07:27 PM

GT vs DC Live Score- दोनों टीमों के सब्स्टीट्यूट प्लेयर्स

गुजरात टाइटंस इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट: शरथ बीआर, मानव सुथार, शाहरुख खान, साई किशोर, दर्शन नालकंडे

दिल्ली कैपिटल्स इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट: अभिषेक पोरेल, लिजाद विलियम्स, कुमार कुशाग्र, प्रवीण दुबे, ललित यादव

Wed, 17 Apr 2024 07:19 PM

GT vs DC Live Score- टॉस गंवाने के बाद क्या बोले गिल? 

GT vs DC Live Score- टॉस गंवाने के बाद जीटी के कप्तान गिल ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। अच्छा विकेट लग रहा है। कल रात ओस नहीं पड़ी। उम्मीद है कि आज भी ऐसा ही होगा। हम उन मैचों में भी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं जो हम हारे हैं, लेकिन बड़े मोमेंट्स का फायदा नहीं उठा सके। 

Wed, 17 Apr 2024 07:12 PM

GT vs DC Live Score- डेथ बॉलिंग चिंता का विषय: पंत

दिल्ली के कैप्टन पंत ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी करेंगे। यह अनजान विकेट है। हमारी बल्लेबाजी मजबूत है और हम लक्ष्य का पीछा करना चाहेंगे। दूसरी पारी में कुछ ओस भी आ सकती है। हमें एक समय में सिर्फ एक मैच को ध्यान में रखते हुए अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी। डेथ बॉलिंग थोड़ी चिंता का विषय रही है लेकिन साथ ही गेंदबाज हर मैच के साथ बेहतर होते जा रहे हैं

Wed, 17 Apr 2024 07:04 PM

GT vs DC Live Score- दिल्ली ने गुजरात के खिलाफ जीता टॉस

GT vs DC Live Score- दिल्ली ने टॉस जीतकर गुजरात को पहले बैटिंग के लिए उतारा है।

Wed, 17 Apr 2024 06:39 PM

GT vs DC Live Score- कुछ ही देर में होगा मैच का टॉस

GT vs DC Live Score- गुजरात और दिल्ली की टक्कर शुरू होने में अब ज्यादा वक्त नहीं रह गया है। मैच का टॉस सात बजे होगा।