ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में पोलिंग बूथ पर दिखे 'जंगली जानवर', शेर और भालू ने लोगों से डलवाया वोट!

छत्तीसगढ़ में पोलिंग बूथ पर दिखे 'जंगली जानवर', शेर और भालू ने लोगों से डलवाया वोट!

छत्तीसगढ़ के धमतरी में श्रृंगी ऋषि नगरी मतदान केंद्र मतदाताओं को बेहद आकर्षित किया। यहां पर संगवारी मतदान केंद्र के साथ-साथ सिहावा विधानसभा के सीता नदी उदंती अभ्यारण को आकर्षक रूप से सजाया गया था।

छत्तीसगढ़ में पोलिंग बूथ पर दिखे 'जंगली जानवर', शेर और भालू ने लोगों से डलवाया वोट!
Devesh Mishraलाइव हिंदुस्तान,रायपुरFri, 17 Nov 2023 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में दूसरे और अंतिम चरण का मतदान संपन्न हो गया। प्रदेश में 7 नवंबर को पहले चरण की 20 सीटों पर मतदान हुआ फिर 17 नवंबर यानी आज अंतिम चरण की 70 सीटों पर मतदान पूरा हो गया‌। इस बीच लोकतंत्र के त्योहार में मतदान केंद्रों पर अलग-अलग थीम दिखाई दी। जहां धमतरी के पोलिंग बूथ पर शेर-भालू मतदाताओं का स्वागत करते नजर आए तो दूसरी तरफ सरगुजा में मतदान केंद्रों पर छठ पूजा की धूम दिखी।

शेर के साथ मतदाता पहुंचे EVM तक
छत्तीसगढ़ के धमतरी में श्रृंगी ऋषि नगरी मतदान केंद्र मतदाताओं को बेहद आकर्षित किया। यहां पर संगवारी मतदान केंद्र के साथ-साथ सिहावा विधानसभा के सीता नदी उदंती अभ्यारण को आकर्षक रूप से सजाया गया था। इसे वन्य प्राणी की थीम पर सजाया गया है। यह क्षेत्र वन विभाग के अंतर्गत आता है। जिसकी जिम्मेदारी वन विभाग को दी गई थी, जिसे विभाग ने पर्यटन क्षेत्र की तरह सजाया था।

यहां 3 शेर, 2 भालू और 1 हिरण के वेश में लोगों ने मतदाताओं का मनोरंजन किया। तीरंदाजी के‌ साथ ग्रामीण अंचलों में दिखने वाली झोपड़ी‌ को सेल्फी जोन की तरह बनाया गया था। डेवलपमेंट ऑफ पर्यटन के विकास को भी दिखाने और लोगों को वन्य प्राणियों के पारिस्थितिक तंत्र को समझाने का प्रयास किया गया।

सरगुजा में दिखा छट पर्व थीम
आज यानी 17 नवंबर से छठ पर्व की शुरुआत हो गई है। जिसपर लोगों का ध्यान आकर्षण कराने निर्वाचन ने अंबिकापुर के कन्या महाविद्यालय में छट पर्व पर आधारित थीम पर मतदान केंद्र बनाया था। यहां मतदान केंद्र को केले के पत्ते और गन्ने से सजाया था। इस विधानसभा में छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने भी मतदान किया है।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें