ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़बेमेतरा ब्लास्ट नें किसे बचाने का काम कर रही सरकार, पूर्व सीएम बोले- नहीं दर्ज हुई FIR

बेमेतरा ब्लास्ट नें किसे बचाने का काम कर रही सरकार, पूर्व सीएम बोले- नहीं दर्ज हुई FIR

बेमेतरा जिले में बीते दिनों हुए बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कई सवाल खड़ा किया है। बघेल ने कहा कि सरकार आखिर किसे बचाने का काम कर रही है। 

बेमेतरा ब्लास्ट नें किसे बचाने का काम कर रही सरकार, पूर्व सीएम बोले- नहीं दर्ज हुई FIR
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 28 May 2024 04:04 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा के पिरदा में हुए बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मैजूदा साय सरकार पर कई सवाल किए हैं। स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड में हुए धमाके को लेकर पूर्व सीएम बघेल ने सरकार से सवाल करते हुए कहा है कि किसकी गारंटी और किसके सुशासन में गुनहगारों को संरक्षण देने का काम किया जा रहा है। बघेल ने अपने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि सत्ता के किस करीबी को सरकार बचाने का काम कर रही है। 

ब्लास्ट को लेकर पूर्व सीएम ने सवाल खडे करते हुए कहा है कि आखिर सरकार इसका जवाब देने से क्यों बच रही है। बतादें कि ब्लास्ट को अब तक तीन दिनों का समय पूरा हो चुका है। हैरान करने वाली बात यह है कि हादसे में कितने लोग लापता है यह अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। इस मामले में प्रशासन केवल 8 मजदूरों के लापता होने की बात कर रहा है। वहीं इलाके के ग्रामीण इसको लेकर ज्यादा संख्या होने की बात कर रहे है। इस मामले को लेकर भूपेश बघेल ने बीजेपी सरकार से 5 सवाल भी किए हैं। 

पूर्व सीएम बघेल ने किया 5 सवाल

इस ब्लास्ट को लकेर पूर्व सीएम बघेल ने सरकार से 5 सवाल किए हैं। बघेल ने पहला सवाल पूछा है कि 48 घंटे बाद भी घटना की अब तक FIR क्यों नहीं? दूसरा सवाल पूछा कि क्या प्रशासन ने फैक्ट्री प्रबंधन से पूछा है कि घटना वाले दिन कितने मजदूर वहां काम पर गए थे? तीसरा सवाल पूछा अब तक कितने मजदूर लापता हैं क्योंकि प्रशासन के 8 लोगों के दावे को तो ग्रामीण नकार रहे हैं। चौथा सवाल पूछा कि क्षमता से अधिक रखी विस्फोटक सामग्री को क्यों निकाला जा रहा है? जांच में विस्फोटक सामग्री की क्या मात्रा दर्ज की जाएगी? और पांचवा सवाल पूछते हुए सीएम ने कहा कि प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को जो मुआवज़ा देने की घोषणा की है उसे तो लेने से ग्रामीणों ने इनकार कर दिया है। क्या प्रशासन मुआवजा बढ़ाएगा?