ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में आज क्या है खास, चुनाव में सीएम और पूर्व सीएम का कहां दौरा,जानें 7 सीटों पर मतदान की तैयारियां

छत्तीसगढ़ में आज क्या है खास, चुनाव में सीएम और पूर्व सीएम का कहां दौरा,जानें 7 सीटों पर मतदान की तैयारियां

छत्तीसगढ़ में निर्वाचन आयोग चुनाव की जोर-शोर से तैयारियों में जुटा हुआ है। इस बीच राजनीतिक पार्टियों के नेताओं का प्रचार-प्रसार का दौर भी जारी है। प्रदेश के सीएम इस बीच आज 3 जिले के दौरे पर रहेंगे। 

छत्तीसगढ़ में आज क्या है खास, चुनाव में सीएम और पूर्व सीएम का कहां दौरा,जानें 7 सीटों पर मतदान की तैयारियां
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरFri, 03 May 2024 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण को लेकर चुनाव आयोग छत्तीसगढ़ में मतदान की तैयारियों में जुटा हुआ है। छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर 7 मई को मतदान होना है। इस बीच राजनीतिक दलों के नेता जमकर प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं। प्रदेश में लगातर केंद्रीय नेताओं का दौरा हो रहा है। वहीं प्रदेश के सीएम विष्णुदेव साय आज तीन जिले का दौरा कर तूफानी प्रचार करेंगे। सीएम साय सुबह 11:35 बजे कोरबा से सूरजपुर जिला जाएंगे जहां वह सूरजपुर के प्रेमनगर में सभा करेंगे। इसके बाद बिलासपुर जाएंगे जहां बिलासपुर के तखतपुर में भाजपा प्रत्याशी तोखन साहू के लिए चुनावी सभा करेंगे। बिलासपुर के बाद सीएम साय बलौदाबाजार दौरे पर जाएंगे। बलौदाबाजार के भाटापारा में रायपुर लोकसभा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल के लिए सभा करेंगे। आज का पूरा दौरा खत्म कर सीएम साय देर शाम तक रायपुर वापस आएंगे। 

जांजगीर लोकसभा में रहेंगे उपमुख्यमंत्री अरुण साव 

लोकसभा के चुनाव प्रचार के बीच उपमुख्यमंत्री अरुण साव जांजगीर लोगसभा का दौरा करेंगे। अपने तूफाने दौरे के दौरान अरुण साव जांजगीर लोकसभा क्षेत्र के 5 विधानसभाओं में चुनावी सभा करेंगे। जहां वह भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के सांथ रोड़ शो करते हुए चुनाव प्रचार भी करेंगे। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का धरसीवां में कार्यक्रम

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज भी लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार बैठके करते हुए चुनावी दौरा कर रहे हैं। बैज अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे हैं। आज दीपक बैज रायपुर लोकसभा प्रत्याशी विकास उपाध्याय के पक्ष में प्रचार करेंगे। इसके साथ ही दीपक बैज धरसींवा विधानसभा में आयोजित दो सभा को संबोधित करेंगे। यह सभा कुंरा और धरसींवा में आयोजित होगी।