ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ छत्तीसगढ़जशपुर के साप्ताहिक बाजार में आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत, दर्जनभर घायल, CM भूपेश बघेल ने जताया शोक

जशपुर के साप्ताहिक बाजार में आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत, दर्जनभर घायल, CM भूपेश बघेल ने जताया शोक

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के बगीचा ब्लॉक अंतर्गत सुलेसा बुर्जुडीह गांव के साप्ताहिक बाजार में रविवार की शाम करीब 5 बजे आंधी-तूफान के बीच तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली (गाज) गिरने से 3 की मौत हो गई।

जशपुर के साप्ताहिक बाजार में आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत, दर्जनभर घायल, CM भूपेश बघेल ने जताया शोक
Sandeep Diwanलाइव हिन्दुस्तान,जशपुरMon, 30 May 2022 08:19 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के बगीचा ब्लॉक अंतर्गत सुलेसा बुर्जुडीह गांव के साप्ताहिक बाजार में रविवार की शाम करीब 5 बजे आंधी-तूफान के बीच तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली (गाज) गिरने से 3 की मौत हो गई। वहीं एक दर्जन लोग लोग झुलस गए। झुलसे ग्रामीणों को एंबुलेंस से बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में 7 ग्रामीणों की स्थिति गंभीर बताई गई है। इधर हादसे में मृत लोगों के प्रति सीएम भूपेश बघेल ने संवेदना जताई है। साथ की झुलसे लोगों को उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा देने के निर्देश दिए गए हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार बलरामपुर जिले के शंकरगढ़-कुसमी से लगे जशपुर जिले के बगीचा ब्लॉक अंतर्गत स्थित ग्राम बुर्जुडीह में रविवार को साप्ताहिक बाजार लगा था। बाजार में आसपास के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे थे। शाम करीब 5 बजे तेज हवाओं के साथ बादल गरजने लगे। इसी बीच वहां आकाशीय बिजली गिर गई। आकाशीय बिजली की चपेट में आकर बम्हा पिता मंगल (24 वर्ष), सोनिया पिता संतोष (12 वर्ष) व तिलेश्वर पिता विश्वनाथ (23 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। इनमें से 7 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। आकाशीय बिजली गिरने के बाद चीख-पुकार मच गई। भगदड़ के हालात के बीच झुलसे लोगों को संजीवनी 108 की मदद से शंकरगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं 2 घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर रेफर किया गया है। 

दो गंभीर को अंबिकापुर रेफर किया
शंकरगढ़ बीएमओ आफताब अंसारी ने बताया कि इस हादसे में 7 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 2 बच्चे लगभग 50 प्रतिशत तक झुलस गए हैं, जिन्हें अंबिकापुर रेफर किया जा गया है। 5 लोग लगभग 30 प्रतिशत तक झुलसे हैं। बाकी अन्य की स्थिति ठीक है। सभी को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है और बेहतर उपचार सुविधा दी जा रही है। कुछ लोगों अभी भी बेहोश हैं। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जताया शोक 
सीएम भूपेश बघेल ने जशपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने के कारण 3 लोगों की मौत पर शोक जताया है। मृतकों में 2 पुरुष और एक 12 साल की बालिका शामिल है। सीएम ने आकाशीय बिजली से झुलसे लोगों के बेहतर इलाज करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। मुख्यमंत्री ने मृत व्यक्ति के परिजनों को राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के प्रावधान के तहत प्रत्येक को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए है। तहसीलदार ने बताया कि घटना में कुल 12 लोग प्रभावित हुए। इनमें से प्रभावित 7 लोगों का इलाज बलरामपुर जिला के शंकरगढ़ हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। (रिपोर्ट : मनोज कुमार)