ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से बरामद हुए अमरीका में बने हथियार, कहां से आए? पुलिस कर रही जांच

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से बरामद हुए अमरीका में बने हथियार, कहां से आए? पुलिस कर रही जांच

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के पास से 4 हथियार बरामद हुए थे। इन हथियारों में एक हथियार अमरीका में निर्मित M1 कार्बाइन भी थी जिसे चलाना आसान होता है।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से बरामद हुए अमरीका में बने हथियार, कहां से आए? पुलिस कर रही जांच
Mohammad Azamपीटीआई,बीजापुरSun, 04 Dec 2022 02:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें


सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हथियार बरामद होते रहे हैं लेकिन रविवार को बीजापुर पुलिस ने बताया कि, पिछले महीने नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में अमरीका में निर्मित हथियार बरामद हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि, बीते 26 नवंबर को मिरतुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले पोमरा के जंगलों में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए थे। उन्हीं नक्सलियों के पास से अमरीका में बने हथियार बरामद हुए हैं।

सामान्य के मुकाबले M1 राइफल चलाना आसान
अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के पास से 4 हथियार बरामद हुए थे। इन हथियारों में एक हथियार अमरीका में निर्मित M1 कार्बाइन भी थी। अधिकारियों ने बताया कि M1 कार्बाइन सामान्य राइफल के मुकाबले छोटी होती है लेकिन इसको चलाना आसान होता है।

पहले भी बरामद हुए हैं हथियार
नक्सलियों के पास से बरामद हथियार के में दर्ज सीरियल नंबर के आधार पर पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस तरह का हथियार किस तरह से नक्सलियों के पास तक पहुंचा? इसी तरह 2018 में भी सुकमा में नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की हुई मुठभेड़ में जर्मनी में बनी राइफल बरामद हुई थी और अमरीका में बनी सब-मशीनगन भी बरामद हुई थी।
       

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें