ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़ड्रम से निकला हथियार और विस्फोट सामान, नक्सलियों ने जमीन में गड्ढा खोदकर किया था डंप

ड्रम से निकला हथियार और विस्फोट सामान, नक्सलियों ने जमीन में गड्ढा खोदकर किया था डंप

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में फोर्स द्वारा चलाए जा रहे अभियान को लगातार सफलता मिल रही है। राजनांदगांव जिले के बोरतलाब थाना क्षेत्र में गुरुवार को फोर्स के जवानों ने नक्सलियों द्वारा डंप...

ड्रम से निकला हथियार और विस्फोट सामान, नक्सलियों ने जमीन में गड्ढा खोदकर किया था डंप
लाइव हिन्दुस्तान ,रायपुर Thu, 11 Nov 2021 08:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में फोर्स द्वारा चलाए जा रहे अभियान को लगातार सफलता मिल रही है। राजनांदगांव जिले के बोरतलाब थाना क्षेत्र में गुरुवार को फोर्स के जवानों ने नक्सलियों द्वारा डंप किए गए हथियार, दवाइयां, विस्फोटक सामग्री, नक्सली बैनर सहित कई सामान बरामद किए हैं। नक्सलियों ने यह सब एक ड्रम में भरकर जमीन के नीचे दबा दिया था। नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस, आईटीबीपी, सीएएफ, डीआरजी के जवानों ने क्षेत्र में सर्चिंग अभियान भी चलाया।

डोंगरगढ़ के पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कृष्ण कुमार पटेल ने बताया कि ग्राम बुड़ानछापा के जंगलों में नक्सलियों द्वारा डंप हथियार व अन्य सामान बरामद किए गए हैं। नक्सलियों ने एक नीले रंग के प्लास्टिक ड्रम में एक 12 बोर और तीन 315 बोर का देशी कट्टा, विस्फोटक सामान, दवाइयां, वायर और नक्सली बैनर छिपाया था। सूचना के बाद जिला पुलिस बल के साथ आईटीबीपी, सीएएफ व डीआरजी के जवानों ने संयुक्त रूप से बोरतलाब क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया। पटेल ने बताया कि उक्त डंप सामान का उपयोग नक्सलियों के स्माल एक्शन टीम द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जा सकता था, जिसे समय रहते बरामद कर लिया गया। बता दें कि राजनांदगांव जिले का यह क्षेत्र महाराष्ट्र की सीमा से लगा हुआ है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें