ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, एक की हालत गंभीर, खेत में काम करने गए थे तीनों

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, एक की हालत गंभीर, खेत में काम करने गए थे तीनों

छत्तीसगढ़ के कोरबा में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। इस‌ घटना में एक की हालत‌ गंभीर बताई जा रही है। जिसका‌ अस्पताल में इलाज जारी है।‌.................................

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, एक की हालत गंभीर, खेत में काम करने गए थे तीनों
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरTue, 18 Jun 2024 08:49 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में इन दिनों कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश तो कई जगहों पर भीषण गर्मी पड़ रही है। खेती किसानी का काम भी शुरू हो चुका है। कोरबा जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं तीसरे की हालत गंभीर है। तीनों खेत में काम करने गए हुए थे। इस दौरान तेज बारिश की वजह से उन्हें पेड़ के नीचे ठहरना पड़ा। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौके पर मौत हो गई। घटना कटघोरा थाना अंतर्गत कर्रा गांव की है।

किसान अपने खेत में काम करने के लिए पहुंचे हुए थे। वे लोग अपने खेत में जोताई कर रहे थे। अचानक लगभग शाम चार बजे मौसम बदलने लगा। तेज बारिश के साथ गरज चमक हुई। इस दौरान तीनों बारिश से बचने के लिए खेत में लगे पेड़ के नीचे बैठने चले गए। इस दौरान अचानक तेज आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो की मौत हो गई और एक की हालत गंभीर है। 

बताया जा रहा है कि तीनों एक ही गांव के रहने वाले हैं। भुवनेश्वर सिंह 42 वर्षीय, बसंती कंवर 40 वर्षीय की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मनबोध सिंह 42 वर्षीय की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद आसपास के खेत में काम कर रहे लोगों की नजर पड़ी। जानकारी फैलने से गांव के लोग घटना स्थल पर एकत्रित हो गए। देखते ही देखते लोगों की भीड़ लग गई। वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना 108 को दी गई। घायल को कटघोरा स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां उसकी इलाज जारी है।  कटघोरा पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है।