ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़काउंटिंग से पहले नक्सलियों का उत्पात, दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट; CRPF के 2 जवान घायल

काउंटिंग से पहले नक्सलियों का उत्पात, दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट; CRPF के 2 जवान घायल

छत्तीसगढ़ में काउंटिंग से पहले नक्सलियों ने उत्पात मचाया है। आज सुबह IED ब्लास्ट में CRPF के 2 जवान घायल हो गए हैं। मौके पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। आगे की जानकारी जुटाई जा रही है।

काउंटिंग से पहले नक्सलियों का उत्पात, दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट; CRPF के 2 जवान घायल
Abhishek Mishraएएनआई,दंतेवाड़ाSat, 02 Dec 2023 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव काउंटिंग से पहले नक्सलियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। आज सुबह दंतेवाड़ा के बारसूर पुलिस थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट को अंजाम दिया। आईईडी विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवान घायल हो गए हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। 

घटना बारसूर पल्ली मार्ग पर हुई, जहां 195वीं बटालियन के जवान एक पुल के पास बैनर पोस्टर हटाने में लगे हुए थे। दंतेवाड़ा पुलिस ने कहा, "घायल जवान खतरे से बाहर हैं और उनका इलाज चल रहा है। आगे की जानकारी जुटाई जा रही है। 

पुलिस ने बताया कि इससे पहले 27 नवंबर को संदिग्ध नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में निर्माण कार्यों में लगे कम से कम 14 वाहनों और मशीनों को आग लगा दी थी। दंतेवाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आरके बर्मन ने बताया कि यह घटना भांसी पुलिस थाना क्षेत्र के तहत बंगाली कैंप में देर रात करीब 1.30 बजे हुई। उन्होंने बताया कि घटना में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, "नक्सलियों ने चार हाइवा, चार पिकअप, एक अर्थ मूविंग मशीन (जेसीबी), एक क्रेन, 1 सिफ्टर ट्रक, दो पानी के टैंकर और एक मिक्सर वाहन को आग लगा दी थी।'' एडिशनल एसपी बर्मन ने कहा, "लगभग 25-30 नक्सली थे, उनमें से ज्यादातर ने ग्रामीणों के कपड़े पहने थे। वाहनों में आग लगाने के बाद वे सभी भाग गए। सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस बल मौके पर पहुंचा और आग बुझाई।"

सूबे में विधानसभा चुनाव की मतगणना कल यानी 3 दिसंबर को होनी है। ऐसे में नक्सल प्रभावित इलाके में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किये गए हैं। नक्सल घटना के बाद इलाके में गहन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें