ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में BJP की महतारी वंदन योजना को लेकर उबाल, CM भूपेश बघेल ने उठाए सवाल

छत्तीसगढ़ में BJP की महतारी वंदन योजना को लेकर उबाल, CM भूपेश बघेल ने उठाए सवाल

छत्तीसगढ़ में भाजपा की महतारी वंदन योजना को लेकर सियासी उबाल देखा जा रहा है। कांग्रेस ने भाजपा पर योजना के लिए अभी से फार्म भरवाने का आरोप लगाया है। खुद सीएम बघेल ने सवाल उठाए हैं।

छत्तीसगढ़ में BJP की महतारी वंदन योजना को लेकर उबाल, CM भूपेश बघेल ने उठाए सवाल
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,रायपुरSun, 12 Nov 2023 01:02 AM
ऐप पर पढ़ें

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच भाजपा के घोषणा पत्र में विवाहित महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत एक हजार रुपये प्रति माह देने का वादा किया गया है। इस वादे को मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस ने भाजपा पर योजना के लिए अभी से फार्म भरवाने का आरोप लगाया है। सीएम भूपेश बघेल ने एक्स पर अपने पोस्ट में सूबे की महिलाओं से अपील की है कि वे भाजपा के झांसे में नहीं आएं। 

डर गई है कांग्रेस
भाजपा नेता केदार गुप्ता ने कहा है कि इस योजना को लेकर छत्तीसगढ़ की जनता जिस तरह से प्रतिक्रिया दे रही है कांग्रेस पार्टी उससे डर गई है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस ने भी तो बेरोजगारी भत्ते का फार्म भरवाया था लेकिन युवाओं को भत्ता अब तक नहीं दिया गया। गुप्ता ने कहा कि यह पीएम मोदी की गारंटी है जो जनता तक जरूर पहुंचेगी। 

कचरे के ढेर में मिले फार्म
महतारी वंदन योजना के फार्म बड़ी संख्या में कचरे के ढेर में मिलने के आरोप लगाए जा रहे हैं। घटना बेलतरा विधानसभा क्षेत्र की बताई जा रही है। आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से महिलाओं को योजना के फार्म दिए जा रहे हैं। 

सीएम भूपेश बघेल ने उठाया सवाल
खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर मतदाताओं को रिझाने के लिए महतारी वंदन योजना का फॉर्म भराने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है।‌ दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री सीएम रमन सिंह ने इसे मोदी की गारंटी बताया है। हालांकि लाइव हिंदुस्तान इन आरोपों और रिपोर्टों की पुष्टि नहीं करता है। 

बघेल ने की महिलाओं से अपील
सीएम भूपेश बघेल ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा कि 2018 में चुनाव में हमने छत्तीसगढ़ की जनता से वादा किया था कि हम किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। हमने सरकार बनने के बाद कर्ज माफ भी कर दिया था लेकिन हमने किसानों से कभी नहीं कहा कि इसके लिए पहले पंजीयन फॉर्म भरिए। इस बार भी हम कर्ज माफ करेंगे लेकिन हम मतदाताओं से फॉर्म भरने के लिए नहीं कह रहे हैं लेकिन भाजपा के लोग अब घूम-घूमकर महिलाओं से कह रहे हैं कि पंजीयन कराराइए। मैं छत्तीसगढ़ की माता-बहनों से अपील कर रहा हूं कि इनके झांसे में नहीं आना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें