ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़PM मोदी की तारीफ कर अपनों के ही निशाने पर आए डिप्टी सीएम, कांग्रेस से मांगनी पड़ी माफी

PM मोदी की तारीफ कर अपनों के ही निशाने पर आए डिप्टी सीएम, कांग्रेस से मांगनी पड़ी माफी

देव ने कांग्रेस के साथियों से कहा है कि वह अपनी टिप्पणियों को लेकर माफी मांगना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह पहले ही छत्तीसगढ़ में कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा से माफी मांग चुके हैं।

PM मोदी की तारीफ कर अपनों के ही निशाने पर आए डिप्टी सीएम, कांग्रेस से मांगनी पड़ी माफी
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 18 Sep 2023 10:33 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर अपनी ही पार्टी के निशाने पर आ गए हैं। खबर है कि तेलंगाना में आयोजित कांग्रेस वर्किंग कमेटी यानी CWC की बैठक में उन्होंने पीएम की तारीफ करने पर माफी मांगी है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि सिंहदेव के बयान पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी आपत्ति जताई थी।

देव ने कांग्रेस के साथियों से कहा है कि वह अपनी टिप्पणियों को लेकर माफी मांगना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह पहले ही छत्तीसगढ़ में कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा से माफी मांग चुके हैं। खबर है कि कुमारी ने उन्हें अलग से इस बात पर सतर्क रहने के लिए कहा था। इसके बाद सिंहदेव ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी के अन्य सदस्यों से भी माफी मांगी है।

द हिंदू से बातचीत में कांग्रेस के नेता ने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बाद में उन्हें कहा कि भले ही उन्होंने माफी मांग ली हो, लेकिन नुकसान तो हो चुका है। उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ सदस्य होने के नाते, लोग उनकी बातों को गंभीरता से लेंगे।' यह भी कहा जा रहा है कि खड़गे ने कांग्रेस के अन्य नेताओं के सामने सिंहदेव के मामले को उदाहरण के तौर पर पेश किया है।

क्या कह गए सिंहदेव?
गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस दिग्गज ने पीएम मोदी की तारीफ की और कहा कि उन्होंने छत्तीसगढ़ को काफई कुछ दिया है। उन्होंने कहा था, 'हमने हमेशा केंद्र सरकार के मार्गदर्शन में काम किया है और मैं यह कहने से चूकना नहीं चाहता कि मैंने किसी तरह का भेदभाव महसूस नहीं किया...।'

उन्होंने कहा था, 'राज्य में जब भी हमने केंद्र सरकार से कुछ मांगा, तो उ्नहोंने कभी मदद से इनकार नहीं किया। मुझे लगता है कि आगे बढ़ने के लिए राज्य और केंद्र को सभी क्षेत्रों में साथ काम करना चाहिए।' खास बात है कि इस दौरान पीएम मोदी मंच पर ही मौजूद थे और हाथ जोड़कर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

कांग्रेस ने किया डैमेज कंट्रोल
इधर, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि सिंहदेव ने सरकारी कार्यक्रम में राजनीति को न लाकर सिर्फ प्रोटोकॉल का पालन किया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, 'कांग्रेस को हर सरकारी कार्यक्रम में बुरा भला कहने वाले प्रधानमंत्री की तरह सिंहदेव ने आलोचन नहीं की।'