ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़Ambikapur Result: अंबिकापुर से टीएस सिंहदेव की हार, BJP के राजेश अग्रवाल ने मामूली अंतर से दी शिकस्त

Ambikapur Result: अंबिकापुर से टीएस सिंहदेव की हार, BJP के राजेश अग्रवाल ने मामूली अंतर से दी शिकस्त

TS Singhdeo result: अंबिकापुर सीट से कांग्रेस के टीएस सिंह देव और भाजपा के राजेश अग्रवाल आमने-सामने थे। इस सीट से राजेश अग्रवाल ने कांग्रेस पार्टी के टीएस सिंह देव को 94 वोटों से हराया।

Ambikapur Result: अंबिकापुर से टीएस सिंहदेव की हार, BJP के राजेश अग्रवाल ने मामूली अंतर से दी शिकस्त
Devesh Mishraलाइव हिंदुस्तान,रायपुरSun, 03 Dec 2023 10:59 PM
ऐप पर पढ़ें

TS Singhdeo result: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 की मतगणना पूरी हो चुकी है। अंबिकापुर विधानसभा सीट पर सभी की नजरें थीं। लेकिन यहां अभी फाइनल नतीजे नहीं आए हैं। दरअसल, यहां कांग्रेस के टीएस सिंहदेव और भाजपा के राजेश अग्रवाल आमने-सामने थे। मतगणना के बाद टीएस सिंहदेव चुनाव हार गए। जिसके बाद कांग्रेस ने रिकाउंटिंग की मांग की है। रिकाउंटिंग के बाद अंबिकापुर सीट से राजेश अग्रवाल ने कांग्रेस पार्टी के टीएस सिंहदेव को 94 वोटों से हराया। नीचे पढ़िए इस सीट से जुड़े रोचक अपडेट्स...

LIVE Updates:

अंबिकापुर से हारे टीएस सिंहदेव
अंबिकापुर सीट से टीएस सिंहदेव हार गए हैं। भाजपा के राजेश अग्रवाल 94 वोटों से जीत गए हैं। टीएस सिंहदेव की हार के बाद भाजपा में जश्न का माहौल है। टीएस सिंहदेव को कुल 90,686 वोट मिले थे, जबकि उनके प्रतिद्वंदी राजेश अग्रवाल को 90,780 वोट मिले।

अंबिकापुर सीट पर हो रही है रिकाउंटिंग
अंबिकापुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार टीएस सिंहदेव 157 वोट से हार गए थे। इसके बाद कांग्रेस ने रिकाउंटिंग की मांग की है। अब इस सीट के नतीजे रिकाउंटिंग के बाद जिला निर्वाचन आयोग कुछ देर में घोषित करेगा।   

3:10- टीएस बाबा 7 हजार वोटों से पीछे
छठे राउंड तक कांग्रेस के टीएस सिंहदेव अंबिकापुर सीट से दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। पहले नंबर पर भाजपा के राजेश अग्रवाल हैं।

1:30- टीएस सिंहदेव लगातार पीछे
कांग्रेस के टीएस सिंहदेव अंबिकापुर सीट से लगातार पीछे चल रहे हैं।

11:30- टीएस बाबा पीछे
अंबिकापुर सीट से टीएस सिंहदेव पीछे चल रहे हैं। भाजपा के राजेश अग्रवाल आगे हैं। सीएम भूपेश बघेल के 13 में से 10 मंत्री रुझानों में पीछे चल रहे हैं।

9:10- शुरुआती रुझानों में टीएस सिंहदेव आगे
शुरुआती रुझानों में अंबिकापुर सीट से राज्य के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव आगे चल रहे हैं। भाजपा के राजेश अग्रवाल पीछे हैं।

2018 में कैसा रहा था मुकाबला
अंबिकापुर सीट पर साल 2018 के चुनाव में कांग्रेस के टीएस सिंहदेव और भाजपा के अनुराग सिंह देव आमने-सामने थे। इस चुनाव में टीएस बाबा ने भाजपा उम्मीदवार को 39 हजार से अधिक वोटों से हराया था।

2008 से 2018 तक कैसा मुकाबला?
अंबिकापुर सीट पर साल 2008, 2013 और 2018 के चुनाव में कांग्रेस के टीएस सिंहदेव ने जीत हासिल की। तीनों बार उन्होंने भाजपा के अनुराग सिंह देव हराया। इस बार (2023 में) भाजपा ने अनुराग सिंह देव की जगह राजेश अग्रवाल पर भरोसा जताया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें