ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ छत्तीसगढ़गश्त पर निकले ट्रेनी IPS की गाड़ी को ठोकर मारकर भागे, पकड़ाए तो डीजल चोर गैंग का हुआ खुलासा, 8 गिरफ्तार

गश्त पर निकले ट्रेनी IPS की गाड़ी को ठोकर मारकर भागे, पकड़ाए तो डीजल चोर गैंग का हुआ खुलासा, 8 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में डीजल चोरी के गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। फरार आरोपियों की तलाश और रात्रि गश्त पर निकले ट्रेनी आईपीएस के वाहन को एक बोलेरो वाहन के चालक ने ठोकर मार दिया।

गश्त पर निकले ट्रेनी IPS की गाड़ी को ठोकर मारकर भागे, पकड़ाए तो डीजल चोर गैंग का हुआ खुलासा, 8 गिरफ्तार
Sandeep Diwanलाइव हिन्दुस्तान,बिलासपुरFri, 24 Jun 2022 11:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में डीजल चोरी के गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। फरार आरोपियों की तलाश और रात्रि गश्त पर निकले ट्रेनी आईपीएस के वाहन को एक बोलेरो वाहन के चालक ने ठोकर मार दिया। आईपीएस ने उनका पीछा किया, लेकिन हाथ नहीं लगे। सुबह मुखबिरों को लगाया तब बड़े डीजल चोर गिरोह का खुलासा हुआ। पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनसे लगभग 2000 लीटर डीजल बरामद किया है। आरोपी लंबे समय से डीजल चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे। ट्रेनी आईपीएस की सक्रियता से एक बड़ा गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। मामला सीपत थाना क्षेत्र का है।

ट्रेनी आईपीएस व सीपत थाना इंचार्ज विकास कुमार ने बताया कि थाना स्टाफ सहायक उप निरीक्षक भीमसेन राठौर, समय लाल सोनवानी, प्रधान आरक्षक उमाशंकर राठौर, विजय शर्मा, अकबर अली, महादेव कुटे के साथ संदेही चोरों, फरार आरोपियों, स्थाई वारंटियों की तलाश और रात्रि गश्त पर पुलिस की टीम निकली थी। सुबह करीब 4 बजे हिंडाडीह मोड़ के पास एक बोलेरो खड़ी थी। पास में जाने पर वाहन क्रमांक CG 05 F 0734 भागने लगे। बोलेरो ड्राइवर ने पुलिस से बचने थाना की गाड़ी को टक्कर मार दी और तेजी से भाग खड़े हुए। उनका पीछा भी किया गया, लेकिन उस समय पकड़ में नहीं आए। 

सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों से डीजल की चोरी
मुखबिरों को पतासाजी के लिए लगाया गया। सुबह साढ़े 6 बजे एक मुखबिर के जरिए सूचना मिली की रात में जिस बोलेरो वाहन ने आईपीएस की गाड़ी को टक्कर मारी है वह दर्राभाटा में खड़ी है। सूचना पर टीम दर्राभाटा पहुंची। वहां बोलेरो वाहन क्रमांक CG 12 AJ 7659 खड़ी मिली। पूछताछ करने पर ड्राइवर ने बताया कि एक और बोलेरो गाड़ी है, जिसने रात में पुलिस की गाड़ी को टक्कर मारी है। इस वक्त वह हिंडाडीह में खड़ी है। उसने पुलिस को बताया कि 5 लोग मिलकर रात में सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों से डीजल की चोरी करते हैं। रात में लगभग 450 लीटर डीजल चोरी किए हैं। 

कुकदा से जब्त किया गया चोरी का डीजल
विकास कुमार ने बताया कि पुलिस की टीम को हिंडाडीह रवाना किया गया। वहां ड्राइवर रमेश कुमार को गिरफ्तार किया गया। बोलेरो वाहन क्रमांक CG 05 F 0734 में भी 35 लीटर वाले 6 ड्रम में डीजल भरा हुआ मिला। पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि चोरी की डीजल कुकदा निवासी राजू पाटनवार के यहां रखते हैं। टीम कुकदा रवाना हुई, जहां 200 लीटर वाले 3 ड्रम, 50 लीटर वाले 10 ड्रम और 35 लीटर वाले 12 ड्रम डीजल से भरे हुए बरामद किए गए। राजू पाटनवार के घर राधेश्याम एवं सुंदरलाल चोरी की डीजल खरीदने आए थे। उन्हें भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। लगभग 2000 लीटर डीजल आरोपियों से बरामद किया गया है। सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। 

पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी
1. दिनेश सोनवानी (30 वर्ष) निवासी दर्रा भाटा, थाना-सीपत (बिलासपुर)
2. रमेश कुमार रविदास (33 वर्ष) निवासी हिंडाडीह थाना सीपत (बिलासपुर)
3. राजू पाटनवार (30 वर्ष) निवासी कूकदा थाना सीपत (बिलासपुर)
4. धन सिंह गौड़ (24 वर्ष) निवासी बगडबरी थाना बलौदा (जांजगीर-चांपा)
5. उमेद राम (29 वर्ष) निवासी बगडबरी थाना बलौदा (जांजगीर-चांपा) 
6. जनक राम (47 वर्ष) निवासी बगडबरी थाना बलौदा (जांजगीर-चांपा) 
7. राधेश्याम पटेल (42 वर्ष) निवासी कूकदा थाना सीपत (बिलासपुर)
8. सुंदरलाल पटेल (47 वर्ष) निवासी कूकदा थाना सीपत (बिलासपुर)

(बिलासपुर से रवि शुक्ला की रिपोर्ट)

epaper