ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के मतदाताओं के लिए व्यापारी संगठनों का बंपर ऑफर, जानिए कैसे और कितना मिलेगा फायदा 

छत्तीसगढ़ के मतदाताओं के लिए व्यापारी संगठनों का बंपर ऑफर, जानिए कैसे और कितना मिलेगा फायदा 

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विभिन्न संगठन तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के व्यापारी संगठनों ने चुनाव के तीसरे चरण में मतदाताओं को बूथ तक लाने के लिए मतदान करो और छूट पाओ मुहिम शुरू की है।

छत्तीसगढ़ के मतदाताओं के लिए व्यापारी संगठनों का बंपर ऑफर, जानिए कैसे और कितना मिलेगा फायदा 
Subodh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरThu, 02 May 2024 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

छ्त्तीसगढ़ में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए व्यापारी संगठनों ने सराहनीय पहल की है। व्यापारी संगठनों ने मतदाताओं को बूथ तक लाने के लिए मतदान करो और छूट पाओ मुहिम शुरू की है। 7 तारीख को तीसरे चरण के दौरान मतदान करने के बाद मतदाता 8 से 12 मई के बीच अंगुली में मतदान की सियाही दिखाकर विभिन्न वस्तुओं पर 5 से 15 प्रतिशत की छूट पा सकते हैं। छत्तीसगढ़ में आखिरी चरण के चुनावों के लिए 7 मई को सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चंपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर में वोटिंग होने वाली है। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जहां चुनाव आयोग अपनी तरफ से भरपूर कोशिश कर रही है वहीं, छ्त्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स ने मतदान करो और छूट पाओ की घोषणा की है।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अमर परवानी ने बताया कि 100 से ज्यादा एसोसिएशन हमसे जुड़े हैं। हमने एक बैठक बुलाई थी जिसमें कलेक्टर समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। व्यापारी संघ ने शपथ ली कि वे वोट करेंगे और साथ ही मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए व्यापारियों ने छूट देने की बात कही। कोई 8 से 12 तक तो कोई 8 से दस प्रतिशत तक छूट देगा। वहीं, सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश भंसाली ने कहा कि मतदान करने के बाद जो भी अपनी अंगुली पर स्याही दिखाएगा उसे 7 तारीख से 12 तारीख तक पूरे रायपुर सराफा व्यापारी की तरफ से मेकिंग चार्ज में 15 प्रतिशत का छूट दिया जाएगा। हम डिस्काउंट इसलिए दे रहे हैं ताकि हमारा देश मजबूत हो और मतदाता अपने अधिकार को समझें।

व्यापारी संगठनों ने मतदाताओं को तरह-तरह के सामानों पर देने वाली छूट की घोषणा की है। मसलन, कंप्यूटर, लैपटाप आदि खरीदने पर मतदाताओं को पांच प्रतिशत की छूट दी जाएगी। कपड़े खरीदने पर 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। खिलौने खरीदने पर 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। फर्नीचर खरीदने पर 10 प्रतिशत की छूट और गहनों के मेकिंग चार्ज पर 15 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।