ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़आज राजनांदगांव लोकसभा में भूपेश बघेल को चुनौती देंगे गृहमंत्री अमित शाह, सभा के बाद करेंगे रोड शो

आज राजनांदगांव लोकसभा में भूपेश बघेल को चुनौती देंगे गृहमंत्री अमित शाह, सभा के बाद करेंगे रोड शो

गृहमंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। जहां राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के खैरागढ़ में जनसभा को संबोधित करने के बाद रोड शो करेंगे। 

आज राजनांदगांव लोकसभा में भूपेश बघेल को चुनौती देंगे गृहमंत्री अमित शाह, सभा के बाद करेंगे रोड शो
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSun, 14 Apr 2024 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दौरान लगातार केंद्रीय नेताओं का दौरा हो रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के छत्तीसगढ़ दौरे के बाद अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। जहां वह राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के खैरागढ़ जिले में आज एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अमित शाह सीधी चुनौती देने के बाद रोड शो करते हुए भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे के समर्थन में प्रचार प्रसार करेंगे। 

राजनांदगांव लोकसभा पहुंचकर गृहमंत्री अमित शाह लोगों से भारतीय जनता पार्टी को वोट देने की अपील करेंगे। इस दौरान अमित शाह भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ खैरागढ़ में बैठक भी करेंगे। जहां छत्तीसगढ़ में वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी की स्थिति के विषय में जानकारी लेंगे। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में किस तरह से चुनावी तैयारी चल रही हैं उस पर चर्चा करेंगे। बतादें कि अमित शाह की रैली की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी हैं। वही इस बीच शाह की जनसभा में 1 लाख भीड़ जुटाने का टारगेट भारतीय जनता पार्टी ने रखा है। गृहमंत्री के छत्तीसगढ़ आगमन से पूर्व राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। पुलिस ने अमित शाह के आगमन से पहले रूट मैप तैयार कर खैरागढ़ में बैरिकेडिंग कर दी है, जिससे कि आम लोगों को भी असुविधा ना हो। 

राजनांदगांव लोकसभा सीट में करेंगे चुनाव प्रचार

छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने मौजूदा सांसद संतोष पांडे को चुनाव के मैदान में एक बार फिर उतारा है। संतोष पांडे साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राजनांदगांव सीट से चुनाव जीत चुके हैं। संतोष पांडे संघ की पृष्ठभूमि से आते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यही वजह है कि यहां भाजपा कड़ी मेहनत कर रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने राजनांदगांव लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चुनाव के मैदान में उतारा है। बघेल के चुनाव के मैदान में उतरने से यह सीट बेहद ही हाई प्रोफाइल सीट हो गई है। राजनांदगांव लोकसभा सीट में संतोष पांडे और भूपेश बघेल के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है। हालांकि राजनांदगांव लोकसभा सीट अंतर्गत आने वाली आठ विधानसभा में से पांच कांग्रेस के पास है, वहीं तीन भारतीय जनता पार्टी के पास है।‌ वहीं अगर पूरी सभी विधानसभा में वोटिंग परसेंटेज की बात करें तो भाजपा का वोट परसेंटेज कांग्रेस से ज्यादा है। यही वजह है कि इस बार राजनांदगांव लोकसभा सीट बेहद ही चर्चा का विषय बनी हुई है।