ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़मुख्यमंत्री कौन बनेगा की चर्चा करने दिल्ली से भाजपा पर्यवेक्षक पहुंचे रायपुर, कुछ ही देर में विधायकों से चर्चा

मुख्यमंत्री कौन बनेगा की चर्चा करने दिल्ली से भाजपा पर्यवेक्षक पहुंचे रायपुर, कुछ ही देर में विधायकों से चर्चा

छत्तीसगढ़ में भाजपा की वापसी के साथ‌ ही मुख्यमंत्री कौन होगा के सवाल पर अब विराम लग जाएगा। आज छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का ऐलान किया जाएगा। आज दोपहर 12 बजे भाजपा विधायक दल की बैठक होने जा रही है.

मुख्यमंत्री कौन बनेगा की चर्चा करने दिल्ली से भाजपा पर्यवेक्षक पहुंचे रायपुर, कुछ ही देर में विधायकों से चर्चा
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSun, 10 Dec 2023 11:22 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री को लेकर आज कयासों का दौर खत्म जाएगा। छत्तीसगढ़ में भाजपा ने 3 ऑब्जर्वर पहुंच चुके है। आज दोपहर 12 बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है।‌ इस बैठक में भाजपा के विधायक अपने नेता और मुख्यमंत्री का चुनाव करेंगे। इस बैठक में बीजेपी के आब्जर्वर के रूप में सर्वानंद सोनवाल, अर्जुन मुंडा और दुष्यंत गौतम रायपुर पहुंचे हैं। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया भी रायपुर पहुंच गए हैं। इस बैठक के खत्म होने के बाद बीजेपी के पर्यवेक्षक छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का ऐलान करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक छत्तीसगढ़ का नया मुख्यमंत्री तय करने रायपुर पहुंच चुके हैं। भाजपा के तीनों पर्यवेक्षक मंत्री सर्बानंद सोनेवाल, अर्जुन मुंडा और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम का रायपुर एयरपोर्ट पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया है। स्वागत के बाद उनका काफिला प्रदेश भाजपा कार्यालय तक पहुंचा जहां भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रमुख अरुण साव ने प्रदेश कार्यालय में सभी केंद्रीय पर्यवेक्षकों का स्वागत किया है। 

वहीं नए मुख्यमंत्री को लेकर केंद्रीय ऑब्जर्वर अर्जुन मुंडा ने चर्चा में कहा है कि पूर्ण बहुमत मिलने के बाद सरकार बनने का समय आ गया है विधायक दल की बैठक होगी और नेता चुना जाएगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में संगठन का मुझे दायित्व सोपा गया है, वहां की जनता के अनुरूप विधायक दल की बैठक में प्रदेश का मुख्यमंत्री चुना जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें