ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़महुआ शराब का सेवन करने से महिला समेत तीन की मौत, जानें पूरा मामला

महुआ शराब का सेवन करने से महिला समेत तीन की मौत, जानें पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के‌ कोरबा में महुआ शराब के सेवन से एक महिला की मौत हो गई है। इस घटना की जानकारी के बाद कोरबा पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

महुआ शराब का सेवन करने से महिला समेत तीन की मौत, जानें पूरा मामला
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरWed, 19 Jun 2024 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में लोग ज्यादातर महुआ शराब का सेवन करते हैं। वे खुद को मौत के मुंह में धकेल रहे हैं। ऐसे ही एक मामला कोरबा जिले में देखने को मिला, जहां महुआ शराब का सेवन करने से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई। तीनों एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे। जहां बैठक कर शराब पी रहे थे, वहीं उनकी मौत हुई है। घटनास्थल में चावल, सब्जी, महुआ शराब और अन्य सामान पुलिस में बरामद किए हैं, जिसे जांच के लिए भेज दिया गया है।

पूरा मामला जिले के करतला थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम कोटमेर का है। गांव के 50 वर्षीय मालती बाई, 60 वर्षीय राम सिंह और 49 वर्षीय वेदराम तीनों एक साथ वेदराम के घर में बैठकर शराब पी रहे थे। इस दौरान घटनास्थल पर ही तीनों की मौत हो गई। तीनों मृतक अलग- अलग घर के रहने वाले है। तीनों का एक दूसरे जुड़े हुए हैं। जिस दिन यह घटना हुई उसे दिन मृतका मालती के पति किसी काम से बाहर गया हुआ था। महिला अपने से जुड़े दो लोगों के साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे। जब मृतका के पति मंगलवार की शाम वापस लौटे तब उसने देखा कि तीनों की लाश जमीन पर पड़ी थी। साथ ही वहां सब्जी दारू चावल और अन्य सामान पड़े हुए थे। इसकी जानकारी उसने ग्रामीणों को दी। 

देखते ही देखते ग्रामीण की वहां भीड़ लग गई। इसके बाद थाना पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। करतला पुलिस मौके पर घटनास्थल पहुंचकर जांच शुरू की। मौके से शराब, मछली की सब्जी, चावल और अन्य सामान बरामद किए, जिसे जांच के लिए भेज दिया गया है। मामले में पुलिस मृतकों के परिजनों से बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। कोरबा पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में तीनों की मौत का कारण जहरीली शराब है। हालांकि इस पर अभी कुछ कहना सही नहीं है पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा होगा।

Advertisement