ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News छत्तीसगढ़नक्सलियों ने बिछाई थी बारूदी सुरंग, 3 CRPF जवानों ने रखा कदम; फट गया प्रेशर बम

नक्सलियों ने बिछाई थी बारूदी सुरंग, 3 CRPF जवानों ने रखा कदम; फट गया प्रेशर बम

छत्तीसगढ़ के बीजापुर से एक दुखद घटना सामने आई है। यहां सीआरपीएफ के 3 जवान बारूदी सुरंग की में बिछे प्रेशर बम की चपेट में आ गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना सोमवार को हुई है।

नक्सलियों ने बिछाई थी बारूदी सुरंग, 3 CRPF जवानों ने रखा कदम; फट गया प्रेशर बम
Mohammad Azamभाषा,बीजापुरMon, 05 Jun 2023 03:58 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बीजापुर से एक दुखद घटना सामने आई है। यहां सीआरपीएफ के 3 जवान बारूदी सुरंग की में बिछे प्रेशर बम की चपेट में आ गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना सोमवार को हुई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत टेकामेटा पहाड़ी के करीब बारूदी सुरंग की चपेट में आने से सीआरपीएफ के 85वीं बटालियन के जवान कीर्तनिया, रिपन कुमार साहू और 222 वीं बटालियन का जवान विशाल कुमार घायल हो गए हैं।

गश्त पर निकले थे जवान
मिली जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ के जवान सुबह गश्त पर निकले थे। बीजापुर जिले के पुसनार शिविर में गश्त के लिए जवानों को हिरोली की तरफ भेजा गया था। सुबह के दस बजे जवानों का दल जब टेकामेटा की पहाड़ी के पास पहुंचा तभी जवानों का पैर प्रेशर बम पर पड़ गया। प्रेशर बम पर पैर पड़ने के बाद वहां विस्फोट हो गया। सीआरपीएफ के तीन जवान विस्फोट की चपेट में आ गए और घायल हो गए हैं। 

हेलीकॉप्टर से भेजा गया रायपुर
बम विस्फोट में घायल हुए जवानों का पहले घटनास्थल पर ही प्राथमिक उपचार किया गया और उसके बाद उन्हें हेलीकॉप्टर द्वारा रायपुर भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है। सीआरपीएफ के अधिकारी ने बताया कि घायलों में से एक जवान को पैर और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आई हैं जबकि दो अन्य को मामूली चोटें आई हैं। अधिकारी ने इस दौरान यह भी बताया कि इस क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

आई हैं गंभीर चोटें
मिली जानकारी के अनुसार, प्रेशर बम पर पैर पड़ जाने की वजह से उसमें विस्फोट हो गया था। विस्फोट में तीन जवान घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। इन तीन जवानों में से एक जवान को कई गंभीर चोटें आई हैं जबकि अन्य दो जवानों को मामूली चोटें आई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें