ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट की होगी मजिस्ट्रियल जांच, सीएम साय‌ ने किया एलान, मजदूरों को मिलेगा मुआवजा

बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट की होगी मजिस्ट्रियल जांच, सीएम साय‌ ने किया एलान, मजदूरों को मिलेगा मुआवजा

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में बारूद फैक्ट्री में विस्फोट को लेकर सरकार ने दंडाधिकारी से जांच का आदेश दिया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने मृत और घायल मजदूरों के मुआवजा की घोषणा की है।‌

बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट की होगी मजिस्ट्रियल जांच, सीएम साय‌ ने किया एलान, मजदूरों को मिलेगा मुआवजा
Rohit Burmanलाइव हिन्दुस्तान,रायपुरSat, 25 May 2024 03:17 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में हुए बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट को लेकर अब प्रदेश सरकार ने इसकी मजिस्ट्रियल जांच करने का आदेश दिया। इसके साथ ही हादसे में मृत और घायल मजदूरों को उचित मुआवजा देने की घोषणा की है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी‌ है। 

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर हादसे में मृत मजदूरों के परिजनों को 5 लाख रुपए एवं घायल को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने घायलों को उचित इलाज के लिए रायपुर लाए जाने के साथ ही राहत एवं बचाव कार्य की उच्च स्तरीय निगरानी की बात की।  

सीएम साय ने X पर लिखा कि "बेमेतरा जिले के बोरसी गांव स्थित बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट मामले के दंडाधिकारी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दुर्घटना में हुई मौत पर मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए एवं घायलों को पचास हजार रुपए आर्थिक सहायता देने के आदेश भी दे दिए गए हैं। घायलों को समुचित इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य की उच्चस्तरीय निगरानी की जा रही है। ईश्वर से मृतक की आत्मा की शांति एवं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।"